रक्षाबंधन से पहले शिवराज सरकार ने दिया बहनों को तोहफा, मिलेगा ये फायदा
रक्षाबंधन से पहले शिवराज सरकार ने दिया बहनों को तोहफा, मिलेगा ये फायदा
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने रक्षाबंधन से पहले लाड़ली बहना योजना में बड़ा संशोधन किया है। इसके तहत अब 21 साल आयु वाली बहनें भी पात्र होंगी तथा ट्रैक्टर वाले परिवारों की महिलाओं को भी फायदा प्राप्त होगा। आज मतलब मंगलवार को हुई मंत्रिमंडल बैठक में इस प्रस्ताव को अनुमति दे दी गई है।

मंत्रिमंडल बैठक के फैसले के मुताबिक, अब लाड़ली बहना योजना 2.0 के लिए 25 जुलाई से दोबारा से आवेदन आरम्भ होंगे, जिसमे 21 वर्ष से ज्यादा उम्र की विवाहित बहनें भी आवेदन कर सकेंगी। अगस्त तक आवेदन सत्यापन एवं फाइनल लिस्ट जारी होगी तथा फिर 10 सितंबर से इन बहनों के अकाउंट में 1000 रुपए प्रत्येक माह आना आरम्भ हो जाएंगे। अनुमान है कि इससे अब 18 लाख एवं महिलाओं को लाभ प्राप्त होगा। अभी 1.25 करोड़ महिलाओं को लाभ दिया जा रहा है।

वहीं, शिवराज के मंत्री नवरोत्तम मिश्रा ने ट्विटर पर खबर देते हुए लिखा, 'मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल ने मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना में आयु सीमा में संशोधन करने का फैसला लिया है। अब 21 वर्ष आयु वाली बहनें भी इस योजना की पात्र होंगी। साथ ही जिन परिवारों के पास टैक्टर हैं, उन परिवार की बहनों को भी इस योजना का फायदा दिया जाएगा। इन संशोधनों से लाड़ली बहना योजना की हितग्राहियों में 18 लाख बहनें और जुड़ जाएंगी।'
 

फर्जी GST अफसर बनकर लूटा 10 किलो सोना, ऐसे गिरफ्तार हुआ आरोपी

हाथ पर 2 लड़कों के नाम लिखकर फंदे से झूली नाबालिग लड़की, जाँच में जुटी पुलिस

गिरफ्तार हुआ PFI का मास्टर ट्रेनर याकूब, ATS कर रही पूछताछ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -