पूनम पांडे से पहले बॉलीवुड की इस अदाकारा ने फैलाई थी मौत की झूठी खबर, फैंस को लगा था झटका
पूनम पांडे से पहले बॉलीवुड की इस अदाकारा ने फैलाई थी मौत की झूठी खबर, फैंस को लगा था झटका
Share:

जानी मानी मॉडल और अभिनेत्री पूनम पांडे ने सर्वाइकल कैंसर की अवेयरनेस की आड़ में अपनी ही मौत की झूठी घोषणा कर दी। पूनम पांडे की इस हरकत से आम लोगों से लेकर सितारे तक गुस्से में हैं। सभी उन्हें खरी-खोटी सुना रहे हैं। मगर क्या आप जानते हैं कि अपनी ही मौत का झूठा नाटक रचने वाली पूनम पांडे पहली अभिनेत्री नहीं हैं, बल्कि उनसे पहले 90 के दशक की एक लोकप्रिय बॉलीवुड अभिनेत्री भी अपनी मौत का झूठा ड्रामा करके लोगों को हौरान कर चुकी हैं। ये अभिनेत्री कोई और नहीं बल्कि मनीषा कोइराला हैं। 

जी हां, वर्ष 1995 में अपनी फिल्म को हिट बनाने के लिए मनीषा कोइराला ने भी अपनी मौत की झूठी खबर फैलानी की तरकीब आजमाई थी। इस फिल्म का नाम क्रिमिनल था, जिसे महेश भट्ट ने निर्देशित किया था। रिपोर्ट्स के अनुसा, फिल्म को लेकर दर्शकों में बज क्रिएट करने के लिए महेश भट्ट ने मनीषा कोइराला की मौत की खबर उनके फोटो के साथ अखबार में छपवाई थी, क्योंकि वो क्रिमिनल फिल्म की लीड हीरोइन थीं।
मगर जब लोगों को पता चला कि मनीषा की मौत की खबर जूठी है, तो उस वक़्त भी जमकर हंगामा मचा था। लोगों ने इस पब्लिसिटी स्टंट को घटिया बताया था। कई रिपोर्ट्स में ऐसा भी दावा किया जाता है कि इस हरकत के पश्चात् फिल्मनिर्माता के खिलाफ FIR भी दर्ज की गई थी। हालांकि, हम इस बात की पुष्टि नहीं करते हैं। 

वही देखा जाए तो अब वर्षों पश्चात् पूनम पांडे ने भी सर्वाइकल कैंसर के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए मौत जैसे सेंसिटिव टॉपिक का सहारा लिया। 1 फरवरी को पूनम पांडे की टीम ने एक पोस्ट साझा करके घोषणा की कि 32 वर्षीय अभिनेत्री की सर्वाइकल कैंसर के चलते मौत हो गई है। अभिनेत्री की मौत की खबर ने लाखों दिलों को तोड़ दिया था। हर कोई सदमे में था। किन्तु फिर कुछ ही घंटों पश्चात् वीडियो साझा करके एक्ट्रेस ने कहा कि वो जिंदा हैं। वो केवल सर्वाइकल कैंसर को लेकर अवेयरनेस फैलाना चाहती थीं। मौत का तमाशा बनाने पर पूनम को अब तक लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा रहा है। उनके खिलाफ कई FIR भी दर्ज हो चुकी हैं।  

'हिरोइन ने चाटे हीरो के जूते तो भड़क उठे जावेद अख्तर', ‘एनिमल’ के डायरेक्टर ने दिया ये जवाब

रिलीज हुआ अक्षय कुमार का नया गाना, महादेव की भक्ति में डूबे आए नजर

बेटे अभिषेक के नाम अमिताभ बच्चन ने लिखी भावुक पोस्ट, भांजी नव्या ने भी लुटाया प्यार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -