यात्रीगण कृपया ध्यान दें, होली से ठीक पहले रद्द हुईं 250 से ज्‍यादा ट्रेनें
यात्रीगण कृपया ध्यान दें, होली से ठीक पहले रद्द हुईं 250 से ज्‍यादा ट्रेनें
Share:

भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने होली के त्‍योहार से ठीक पहले अपने यात्रियों को बड़ा झटका दिया है। जी दरअसल रेलवे ने 250 से ज्‍यादा ट्रेनों को रद्द कर दिया है। जी हाँ, आप सभी जानते ही होंगे कि होली या किसी भी त्‍योहार पर घर जाने के लिए यात्री महीनों पहले अपना रिजर्वेशन करा लेते हैं। वहीं इससे समय रहते उन्‍हें सीट मिल जाती है और भीड़ की अनावश्‍यक परेशानी से बच सकते हैं। हालाँकि इस बार रेलवे ने विभिन्‍न कारणों से 251 ट्रेनों को रद्द कर दिया है और दूसरी तरफ यात्रियों की परेशानी को देखते हुए रेलवे ने कई स्‍पेशल ट्रेनें चलाई भी हैं। ऐसे में अगर आप भी होली के त्‍योहार पर अपने घर के लिए ट्रेन पकड़ने निकल रहे हैं, तो एक बार रद्द की गई ट्रेनों की सूची जरूर देख लें।

आप सभी को बता दें कि रेलवे के पास ट्रेन रद्द करने की कई वजहें होती हैं, हालाँकि अधिकतर खराब मौसम या पटरियों की मरम्‍मत के कारण ट्रेनें रद्द की जाती हैं। कई ट्रेनों का रूट भी बदल दिया जाता है तो कुछ के समय में बदलाव कर देते हैं। किस रूट पर रद्द हुई ट्रेन- रेवल ने 17 मार्च, 2022 को कुल 251 ट्रेनों को कैंसिल किया है, जिसमें आसनसोल और बर्धमान के बीच चलने वाली ट्रेनें भी शामिल हैं। इसके अलावा 11 ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है, जिसमें आनंद विहार और पटना के बीच चलने वाली ट्रेन संख्‍या 04071 भी शामिल है। इसके अलावा 11 अन्‍य ट्रेनों का रूट भी बदला है।

वहीं अगर आप चाहे तो enquiry.indianrail.gov.in/mntes की वेबसाइट पर जाकर Exceptional Trains ऑप्शन पर क्लिक कर सकते हैं और इसके बाद कैंसिल, रिशेडयूल और डायवर्ट ट्रेनों की लिस्ट को देखें और आपको अपनी ट्रेन की जानकारी ले सकते हैं।

रिलीज हुआ ऋषि कपूर की आखिरी फिल्म 'शर्माजी नमकीन' का ट्रेलर

क्या रेलवे का निजीकरण करने जा रही मोदी सरकार ? रेल मंत्री ने संसद में दिया जवाब

सभी यात्रियों को रियायतें देना फिलहाल संभव नहीं है: रेल मंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -