गुजरात सरकार की चेतावनी, बीफ सेवन स्वास्थ्य के लिए है हानिकारक
गुजरात सरकार की चेतावनी, बीफ सेवन स्वास्थ्य के लिए है हानिकारक
Share:

अहमदाबाद : देशभर में गौ मांस और गौ हत्या का विरोध किया जाता रहा है। इस दौरान गौ हत्या पर प्रतिबंध की मांग भी की जाती रही है। यही नहीं पशुओं व मवेशियों के वध के उद्देश्य से पकड़े जाने पर आरोपियों पर कार्रवाई भी की जाती है लेकिन हाल ही में गुजरात सरकार ने गौ मांस अर्थात् बीफ के सेवन को लेकर नए तरह से प्रचार अभियान चलाया है। दरअसल गुजरात सरकार ने इस मामले में होर्डिंग चस्पा किया है। जिसमें कुरान का हवाला देते हुए कहा गया है कि बीफ का सेवन स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होता है।

इस मामले को लेकर बिलबोर्डस भी लगाए गए हैं। इस दौरान कहा गया है कि पशुओं में गाय सबसे आवश्यक है। इसलिए इसका सम्मान किया जाना जरूरी है। इसका दूध, घी मक्खन दवाई के कार्य में लिया जाता है। यही नहीं यदि इसके मांस का सेवन किया जाए तो यह बीमारियां बढ़ाता है। इस मामले में आॅल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लाॅ बोर्ड के सदस्य मुफ्ती अहमद देवलावी ने कहा कि कुरान में बीफ को लेकर किसी तरह की बात नहीं की गई है।

यह कहा गया है कि पवित्र कुरान में इस तरह का संदेश नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि मुस्लिमों को भ्रमित करने के लिए इस तरह का कार्य किया जा रहा है। किसी अरबी टिप्पणी को कुरान से जोड़ा जा रहा है। अख्तर उल वासे ने कहा कि हिंदुस्तान पर मुस्लिम शासकों का कब्जा हो गया था ऐसे में गायों को काटे जाने को लेकर कई बातें सामने आई थीं। इस दौरान हुमायूं को उसके पिता ने गायों को न कटवाने की सलाह भी दी थी। इस मामले को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री डाॅ. वल्लभ भाई कठरिया ने कहा कि उन्हें बीफ को लेकर लिखी गई पंक्तियों का अनुवाद एक बुकलेट में मिला। जिसमें उन्होंने कहा कि यह याद नहीं है कि इसका राईटर और पब्लिशर्स कौन हैं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -