Twitter पर ब्लू टिक विवाद को लेकर राहुल गाँधी ने साधा PM मोदी पर निशाना
Twitter पर ब्लू टिक विवाद को लेकर राहुल गाँधी ने साधा PM मोदी पर निशाना
Share:

नई दिल्‍ली: देश में महामारी कोरोना की लड़ाई के अलावा अन्य लड़ाइयां भी होने लगी है। जी दरअसल, आप सभी को पता ही होगा कि बीते दिनों Twitter ने नए कारनामें को अंजाम दिया है। जी दरअसल ट्विटर ने भारत के उपराष्‍ट्रपति समेत कई नेताओं के पर्सनल ट्विटर हैंडल से वेरिफाइड ब्लू टिक को हटा दिया था। ऐसे में केंद्र सरकार ने Twitter को नोटिस जारी किया। अब इसी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। हाल ही में कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा अपने ट्विटर अकाउंट से नया ट्वीट पोस्‍ट किया गया है।

इस ट्वीट में राहुल गांधी ने हैशटैग प्रिऑरिटी (#Priorities) के साथ लिखा है- ''ब्लू टिक के लिए मोदी सरकार लड़ रही है- कोविड टीका चाहिए तो आत्मनिर्भर बनो! #Priorities'' आप सभी को बता दें कि, बीते दिनों केंद्र सरकार ने सोशल मीडिया कंपनियों को उनके कंटेंट को लेकर नई गाइडलाइन्स (नियम) 25 फरवरी, 2021 को जारी की थी। जी दरअसल इन नियमों को मानने के लिए सरकार की तरफ से 3 महीने का समय दिया गया था, जिसकी समय अवधि कल यानि 26 मई को पूरी हो चुकी है।

वही अब तक कई कंपनियां इन नियमों को मानने के लिए तैयार नहीं है और इन्हीं कंपनियों में Twitter भी शामिल है। ऐसे में Twitter द्वारा भी अब तक इन नियमों का पालन नहीं किया गया है, जिसके कारण केंद्र सरकार ने Twitter को नोटिस भी भेज कर आखिरी चेतावनी दी है कि, 'वह इन नियमों का पालन करे।' आपको यह तो पता ही होगा कि Twitter को नोटिस जारी कर सरकार ने आगाह किया है कि, ''यदि Twitter द्वारा इन नियमों का पालन नहीं किया गया तो, वह IT कानून के तहत दायित्व से छूट को गंवा देगी।''

बैतूल: सप्ताह में 6 दिन खुलेगी शहर की दुकानें, प्रशासन ने बनाई ये व्यवस्था

रतलाम: कलश यात्रा में उमड़ी भीड़ मामले में एएसआई निलंबित

MP: सरकार से जूडा ने की गुजारिश, वादे का दें लिखित आदेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -