श्रीलंका के अगले राष्ट्रपति के लिए तीन पार्टियों  में लड़ाई
श्रीलंका के अगले राष्ट्रपति के लिए तीन पार्टियों में लड़ाई
Share:

कोलंबो : श्रीलंका के अगले राष्ट्रपति के चयन के लिए संसद की मंजूरी से तीन तरफा लड़ाई होनी तय है. संसद 20 जुलाई को नए राष्ट्रपति को चुनने के लिए एक गुप्त वोट का आयोजन करेगी। विक्रमसिंघे वर्तमान राष्ट्रपति पद को पूरा करने के लिए पद के लिए दौड़ेंगे, जबकि अलहप्परुमा को 10-पार्टी गठबंधन और एक एसएलपीपी समूह का समर्थन प्राप्त है, डेली मिरर के अनुसार, समागी जन बालवेगया ने पहले साजिथ प्रेमदासा को अपना राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया था। चुनाव का विजेता वह उम्मीदवार होगा जिसे वैध मतों का 50% से अधिक प्राप्त होगा। सांसदों के चिह्नित अधिमान्य मतों को तब तक ध्यान में रखा जाएगा जब तक कि किसी एक उम्मीदवार को 50% से अधिक मत प्राप्त न हो जाए।

जनता विमुक्ति पेरामुन (जेवीपी) ने यह रुख अपनाया है कि अगले राष्ट्रपति को तटस्थ सांसदों में से चुना जाना चाहिए, जिनकी भविष्य में कार्यालय चलाने की कोई योजना नहीं है, रिपोर्टों के अनुसार।
पार्टी के अनुसार महिंदा यापा अभयवर्धने को संसद का अध्यक्ष चुना जाना चाहिए। जेवीपी का मत है कि राष्ट्रपति की आकांक्षाओं वाले राजनेता का चयन अगले चुनाव के आलोक में उनकी पार्टी के उद्देश्यों को आगे बढ़ाएगा।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद के लिए आठ उम्मीदवार

श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति राजपक्षे मालदीव भाग गए

इटली की सरकार अधिक आर्थिक प्रोत्साहन की घोषणा करेगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -