श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति राजपक्षे मालदीव भाग गए
श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति राजपक्षे मालदीव भाग गए
Share:

श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने गुप्त रूप से देश छोड़ दिया, एक उत्प्रवास अधिकारी ने बुधवार स्थानीय मीडिया को पुष्टि की। 

अधिकारी ने नाम न छापने की मांग करते हुए कहा कि राष्ट्रपति राजपक्षे अपनी पत्नी और अंगरक्षक के साथ राजधानी के करीब कातुनायके से मालदीव के लिए रवाना हुए। आव्रजन अधिकारियों ने राजपक्षे को अपने भाई, पूर्व वित्त मंत्री बासिल राजपक्षे के साथ मंगलवार भागने से रोक दिया। हालांकि, सूत्र ने कहा कि उन्होंने श्रीलंकाई वायु सेना से संबंधित एंटोनोव -32 विमान में राष्ट्र छोड़ दिया, जिसने मुख्य अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी।

दोनों राजपक्षे भाइयों को मंगलवार सुबह अमेरिका जाने के लिए यूएई रवाना होना था, लेकिन वीआईपी लाउंज में आव्रजन अधिकारियों ने विरोध किया और उनकी सेवा करने से इनकार कर दिया। राजपक्षे बंधुओं ने विरोध प्रदर्शनों के बीच हवाई अड्डे को छोड़ दिया था, और कहा जाता है कि गोटबाया ने हवाई अड्डे से सटे एक वायु सेना के अड्डे पर लगभग एक दिन के लिए शरण ली थी।

9 जुलाई (शनिवार) को, प्रदर्शनकारियों ने राजपक्षे के आधिकारिक निवास में प्रवेश किया, प्रतीकात्मक रूप से उन्हें बाहर निकलने के लिए मजबूर किया। गोटबाया ने पहले कहा था कि वह बुधवार को पद छोड़ देंगे, लेकिन अब कहा जाता है कि उन्होंने अपना मन बदल दिया है, यह कहते हुए कि अगर उनके परिवार के सदस्यों को देश छोड़ने की अनुमति नहीं दी जाती है तो वह पद नहीं छोड़ेंगे।

प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति के इस्तीफे के लिए बुधवार दोपहर एक बजे की समय सीमा जारी की थी और धमकी दी थी कि अगर उन्होंने अपना शब्द तोड़ा तो बड़ी भीड़ को कोलंबो बुलाएंगे।

94 साल की उम्र 'गोल्ड मेडल' जीतकर भारत लौटीं भगवानी देवी ने एयरपोर्ट पर किया डांस, वीडियो वायरल

ब्राज़ील ने नहीं मानी अमेरिका की बात ,रूस से करने जा रहा है डील

संयुक्त राष्ट्र ने मध्य और दक्षिण एशिया के बीच कनेक्टिविटी बढ़ाने का प्रस्ताव दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -