इटली की सरकार अधिक आर्थिक प्रोत्साहन की घोषणा करेगी
इटली की  सरकार अधिक आर्थिक प्रोत्साहन की घोषणा करेगी
Share:

रोम: इटली के प्रधानमंत्री मारियो द्राघी ने कहा है कि वह ऊर्जा की बढ़ती लागत के कारण बिगड़ती आर्थिक स्थिति के प्रभावों को कम करने के उद्देश्य से एक और अधिक आर्थिक उपायों की घोषणा करने का इरादा रखते हैं।

प्रधानमंत्री ने देश के मुख्य ट्रेड यूनियनों के नेताओं के साथ बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्होंने कर प्रणाली समायोजन, ऑफसेट मूल्य वृद्धि और अन्य आर्थिक प्रोत्साहनों में सहायता के लिए वेतन वृद्धि के बारे में श्रम नेताओं के साथ चर्चा की।

यह घोषणा करते हुए कि वह 23 जुलाई को आर्थिक प्रोत्साहन के अपने पूरे पैकेज का अनावरण करने के लिए तैयार होंगे, प्रधान मंत्री ने मुद्रास्फीति के प्रभावों को कम करने और सुधार प्रक्रिया में देश के ट्रेड यूनियनों की "पूर्ण भागीदारी" के लिए "स्थिर संरचनात्मक हस्तक्षेप" का भी आह्वान किया। स्थानीय मीडिया ने मंगलवार को श्रमिक नेताओं के साथ ड्रैगी की बैठक को राजनीतिक खतरों को कम करने के प्रयास के रूप में देखा जो अब मौजूद हैं।

हाल के हफ्तों में, लोकलुभावन पांच सितारा आंदोलन, ड्रैगी के सरकारी गठबंधन का एक महत्वपूर्ण सदस्य, दो अलग-अलग दलों में विभाजित हो गया। पूर्व प्रधानमंत्री और फाइव-स्टार मूवमेंट के प्रमुख ग्यूसेप कोंटे ने मांगों की एक सूची जारी की है, जिसमें प्रशासन के लिए अपनी पार्टी के समर्थन को रोकने और विश्वास के तत्काल मतदान को मजबूर करने की धमकी दी गई है।

द्राघी ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि अल्टीमेटम के खतरे के तहत नेतृत्व करना असंभव था और वह पांच सितारा आंदोलन की भागीदारी के बिना एक नई सरकार के गठन के लिए सहमति नहीं देंगे।

बाद में मंगलवार को, विदेशी प्रेस एसोसिएशन से बात करते समय, ड्रैगी ने आर्थिक मुद्दों को कम कर दिया, जिसमें कहा गया कि सरकार की बैलेंस शीट "बेहद मजबूत" थी और हाल की बाधाओं के बावजूद, "इटली एक शक्तिशाली देश बना हुआ है।

कड़ा पहनने पर सिख युवती को परीक्षा में बैठने से रोका, कोर्ट तक पहुंचा मामला

Ind Vs Eng: बुमराह की आंधी में उड़े 'अंग्रेज़', भारत ने 10 विकेट से जीता मैच

Ind Vs Eng: बस 6 रन... और सचिन-सौरव के इस ख़ास क्लब में शामिल हो जाएगी रोहित-धवन की जोड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -