केदारनाथ धाम में पुलिस और Youtubers के बीच छिड़ी जंग, जानिए पूरा मामला
केदारनाथ धाम में पुलिस और Youtubers के बीच छिड़ी जंग, जानिए पूरा मामला
Share:

केदारनाथ: सोशल मीडिया पर उत्तराखंड के केदारनाथ धाम से एक वीडियो वायरल हो रहा है, जहां कुछ यूट्यूबर्स एवं पुलिस के बीच जमकर बहस हो रही है। कहा जा रहा है कि यूट्यूबर्स कई दिनों से केदारनाथ धाम पर टेंट लगाकर रह रहे हैं तथा पुलिस द्वारा उन्हें यहां से हटाने की कोशिश की गई। पुलिस का कहना है कि इन यूट्यूबर्स के कारण यात्रियों को बहुत समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। 

केदारनाथ धाम में देश के अलग-अलग भागों से तीर्थ यात्री पहुंच रहे हैं। मंदिर के आस-पास कई स्थानों पर यूट्यूबर्स ने टेंट लगा दिए हैं। गंदगी के चलते पिछले दिन जब प्रशासन एवं पुलिस ने टेंट हटवाए, तो विवाद आरम्भ हो गया। पुलिसकर्मियों ने यूट्यूबर्स को समझाया पर उन्होंने किसी की नहीं सुनी। प्राप्त खबर के अनुसार, यूट्यूबर्स वीडियो बनाने के चक्कर में कहीं भी घुस जाते हैं। इसके कारण यात्रियों एवं सुरक्षाकर्मियों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। 

वही इस मामले पर उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि धाम में माहौल खराब करने वाले यूटयूबर्स के खिलाफ ऑपरेशन मर्यादा के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। जो भी यहां आता है वह धाम की मर्यादा को बनाए रखे, नहीं तो उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। इस ऑपरेशन में धार्मिक स्थलों पर गंदगी फैलाने, हुड़दंग करने वाले एवं मादक पदार्थों का सेवन करने वालों के खिलाफ चलाया जाएगा। पुलिस चालान के साथ-साथ शिकायत भी दर्ज कर रही है। आपको बता दें, केदारनाथ धाम में तेज बारिश के साथ बर्फबारी हो रही है। इसके कारण भक्तों के लिए केदारनाथ यात्रा में परेशानी हो रही है वहीं धाम में भी व्यवस्थाएं काफी प्रभावित हो रही है।

पायलट की पदयात्रा से बेफिक्र कांग्रेस हाईकमान! लेकिन 'निष्पक्ष' पत्रकार बेहद परेशान, आखिर क्यों ?

किडनी बेचने अस्पताल पहुंचा नाबालिग बेटा, वजह जानकर हर कोई हो गया भावुक

चार धाम यात्रा से पहले जरूर पढ़ लें ये खबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -