किडनी बेचने अस्पताल पहुंचा नाबालिग बेटा, वजह जानकर हर कोई हो गया भावुक
किडनी बेचने अस्पताल पहुंचा नाबालिग बेटा, वजह जानकर हर कोई हो गया भावुक
Share:

गया: बिहार के गया जिले से एक भावुक कर देने वाली घटना सामने आई है यहाँ एक नाबालिग लड़का अपनी मां को स्वयं से भी अधिक प्यार करता है, उनकी परवाह करता है। जब इस नाबालिग की मां बीमार हुईं तो उसके उपचार के लिए नाबालिग के समीप रूपये नहीं थे। पिता दुनिया में नहीं हैं। घर में कमाने वाला भी कोई नहीं है। ऐसे में नाबालिग करता भी तो क्या करता। वह अपनी मां के उपचार के लिए किडनी बेचने रांची के एक चिकित्सालय में पहुंच गया तथा कस्टमर तलाश करने लगा।

वही इसके चलते उसे कस्टमर तो नहीं प्राप्त हुआ, मगर एक व्यक्ति अवश्य मिल गया, जिसने उसकी मुलाकात रिम्स अस्पताल के डॉ। विकास से करवा दी। डॉ। विकास ने नाबालिग से कहा कि वह अपनी मां को रिम्स लेकर आए, यहां उनका मुफ्त उपचार किया जाएगा।
प्राप्त खबर के मुताबिक, गया जिले के रहने वाले नाबालिग दीपांशु के पिता की मौत हो चुकी है। उसकी मां ने उसकी परवरिश कर उसे बड़ा किया है। होश संभालते ही दीपांशु ने फैसला किया कि वह अपने पैरों पर खड़ा होकर अपनी मां का हाथ बंटाएगा। ऐसे में वह रांची चला आया तथा यहां एक होटल में काम करने लगा। यहां काम करने के चलते वह अपनी मां की भी मदद करता था।

वही अचानक कुछ दिन पहले दीपांशु को खबर प्राप्त हुई कि उसकी मां के पैर टूट गए हैं। उनके उपचार में पैसे लगेंगे। फिर दीपांशु रांची के रिम्स के नजदीक स्थित एक निजी चिकित्सालय पहुंच गया तथा कहने लगा कि उसे अपनी किडनी बेचनी है, जिससे वह अपनी मां का उपचार करा सके। उसके पास उपचार के लिए पैसे नहीं हैं। चिकित्सालय का एक कर्मचारी रिम्स के डॉ। विकास को जानता था। डॉ। विकास सामाजिक कार्यों के लिए हमेशा आगे रहते हैं। वे न्यूरो सर्जरी विभाग में हैं। डॉ। विकास ने बताया कि एक नाबालिग लड़का बिहार के गया जिले से आया था। उसके पिता नहीं हैं। वह रिम्स के पास एक प्राइवेट हॉस्पिटल में आकर कहने लगा कि उसे अपनी मां के उपचार के लिए अपनी किडनी को बेचना है। वह बहुत गरीब है। उस चिकित्सालय में काम करने वाले व्यक्ति ने उससे मिलवाया। फिर डॉ। विकास ने उसे आश्वासन दिया कि वह मां को वो रिम्स ले आए, यहां मुफ्त उपचार हो जाएगा।

चार धाम यात्रा से पहले जरूर पढ़ लें ये खबर

'उद्धव ने खुद इस्तीफा दिया, हम कुछ नहीं कर सकते..', सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद शिंदे सरकार बरक़रार

शादी से इनकार किया तो फोटो एडिट करके कर दी वायरल, दर्ज हुई FIR

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -