कोरोना के कारण बार्सिलोना को हुआ 113 मिलियन का नुकसान
कोरोना के कारण बार्सिलोना को हुआ 113 मिलियन का नुकसान
Share:

कोरोना महामारी के कारण लोगों अपनी जान गंवा रहे है और अर्थव्यवस्था को भी प्रभावित कर रही है। कोई आश्चर्य नहीं कि खेल खिलाड़ी आर्थिक और मानसिक दोनों रूप से महामारी से प्रभावित हो रहे हैं। बार्सिलोना क्लब ने सोमवार को कहा कि कोरोना प्रभाव से क्लब की आय में 200 मिलियन यूरो ($ 234 मिलियन) से अधिक की लागत आई है। बार्सिलोना द्वारा 2019-20 सत्रों के लिए 97 मिलियन यूरो (113 मिलियन डॉलर) का नुकसान दर्ज किया गया था और यह कोरोना प्रभाव की आर्थिक कमी है।

वही कैटलन क्लब ने बताया कि यह क्लब 855 मिलियन यूरो (1 बिलियन डॉलर) के अपने राजस्व तक पहुंचता है, लेकिन अगर कॉव -19 ने दुनिया पर इतना अधिक प्रभाव नहीं डाला तो 203 मिलियन यूरो (238 मिलियन डॉलर) अधिक हो जाएंगे। क्लब ने कहा कि अगर कोई COVID-19 प्रभाव नहीं होता है तो क्लब राजस्व में 1 बिलियन यूरो (1.2 बिलियन डॉलर) के नियोजित मील के पत्थर तक पहुंच जाएगा। यदि कोई महामारी नहीं है, तो क्लब इस साल 2 मिलियन यूरो (2.3 मिलियन डॉलर) के लाभ के साथ बंद हो सकता है।

बार्सिलोना क्लब ने कहा कि जारी और अनिवार्य "खो राजस्व के लिए कवर करने के लिए खर्च को नियंत्रित करने और कम करने के प्रयासों" के माध्यम से क्लब ने लगभग 74 मिलियन यूरो (86.7 मिलियन डॉलर) की बचत करने में सक्षम बनाया है। क्लब ने कहा कि कैंप नोउ के विरोध में सभी प्रयास कार्रवाई में हैं। बार्सिलोना में एक फुटबॉल स्टेडियम, कैंप नोउ के नवीकरण के लिए एक नया वित्तीय मॉडल बनाया गया था, जिसका लक्ष्य बार्सिलोना द्वारा "सभी मौजूदा वित्तीय परिसंपत्तियों और स्वामित्व वाली भूमि की रक्षा करना है।"

कोरोना के बीच स्टेडियम में प्रशंसकों को वापस लाने के लिए लागू की जा रही है ये रणनीतियाँ

अफ़ग़ानिस्तान के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज़ का नजीब ताराकई सड़क दुर्घटना के बाद निधन

IPL 2020: दिल्ली-SRH को लगा बड़ा झटका, पूरे सीजन के लिए टीम से बाहर हुए ये स्टार खिलाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -