डोनाल्ड ट्रम्प के लिए अभी जो बिडेन को स्वीकार करने का है समय: बराक ओबामा
डोनाल्ड ट्रम्प के लिए अभी जो बिडेन को स्वीकार करने का है समय: बराक ओबामा
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी चुनावों को लेकर अभी भी असमंजस बना हुआ है, वही पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के लिए राष्ट्रपति-चुनाव में जो बिडेन को स्वीकार करने का समय है, क्योंकि चुनाव के परिणाम को उलटने के लिए कोई परिदृश्य नहीं है। ट्रम्प, अभी भी यह मानने से इनकार कर रहे हैं कि उनके पास 232 इलेक्टोरल कॉलेज वोट हैं। उन्होंने पेंसिल्वेनिया, नेवादा, मिशिगन, जॉर्जिया और एरिज़ोना सहित विभिन्न राज्यों में चुनाव परिणामों को चुनौती दी। उन्होंने विस्कॉन्सिन में एक भर्ती की भी मांग की। अन्य सभी उल्लेखित राज्यों में, उन्होंने आरोप लगाया कि बड़े पैमाने पर मतदाताओं की धोखाधड़ी और चुनावी कदाचार थे। बिडेन जिनके पास 538 इलेक्टोरल कॉलेज वोटों में से 306 हैं, वे 270 के आधे के निशान से ऊपर हैं।

ओबामा कहते हैं, "ठीक है, मेरा मतलब है, मुझे लगता है कि उनके लिए शायद चुनाव का समय था - चुनाव के अगले दिन - या चुनाव के बाद के नवीनतम, दो दिनों के बाद। जब आप संख्याओं को निष्पक्ष रूप से देखेंगे, तो ज्ञात होगा कि जो बिडेन जीत गए हैं। ऐसा कोई परिदृश्य नहीं है, जिसमें से कोई भी राज्य दूसरे रास्ते को बदल देगा, और निश्चित रूप से चुनाव के परिणाम को उलटने के लिए पर्याप्त नहीं होगा।” ट्रम्प व्हाइट हाउस आने वाले प्रशासन के लिए सामान्य धन और सुविधाओं को मुक्त करने के लिए गिर रहा है। राष्ट्रपति-चुनाव बिडेन को गुप्त राष्ट्रीय सुरक्षा ब्रीफिंग नहीं मिल रही है, ओबामा ने आरोप लगाया। ओबामा ने यह भी कहा कि कई वर्षों में अमेरिका के विरोधियों ने देश को कमजोर होते देखा है।

यह देखते हुए कि अमेरिका द्वारा ओबामा के बाद की परंपराओं का एक सेट है, जिसमें कहा गया है कि निवर्तमान राष्ट्रपति आने वाले राष्ट्रपति को बधाई देंगे, सरकार और एजेंसियों को आने वाली नई सरकार के साथ सहयोग करने का निर्देश देते हैं।

बीजिंग में भारतीय मिशन में मनाया गया दिवाली उत्सव

बांग्लादेशी किशोर ने जीता 2020 अंतर्राष्ट्रीय बाल शांति पुरस्कार

आंग सान सू ची की सत्तारूढ़ एनएलडी ने म्यांमार चुनाव 2020 में हासिल की इतनी सीटें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -