कोरोना के कारण ब्रिटेन ने सभी उड़ानों पर लगाया प्रतिबन्ध
कोरोना के कारण ब्रिटेन ने सभी उड़ानों पर लगाया प्रतिबन्ध
Share:

फ्रांस, जर्मनी और आयरलैंड सहित कई देशों की बढ़ती संख्या ने घोषणा की कि वे यूके के साथ कोविड-19 के तेजी से फैलते संस्करण के डर से यात्रा को प्रतिबंधित करेंगे। जंहा बोरिस जॉनसन ने शनिवार को चेतावनी दी कि वायरस का एक अत्यधिक संक्रामक नया तनाव देश के लिए खतरा था। माना जाता है कि मूल कोरोना वायरस मूल तनाव की तुलना में 70 प्रतिशत अधिक संचरित होता है। इसलिए इसके प्रसार को रोकने के लिए, प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने घोषणा की कि लंदन और आसपास के क्षेत्र अचानक लॉकडाउन में डूब जाएंगे।

डच अधिकारियों ने इस कोविड-19 संस्करण के कम से कम एक मामले की पुष्टि नीदरलैंड तक पहुंच गई थी। नतीजतन, यह घोषणा की गई कि ब्रिटेन से 1 जनवरी 2021 तक यात्रियों को ले जाने वाली उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। देश रविवार को आधी रात से शुरू होने वाले सभी ब्रिटेन के प्रवेशकों पर 24 घंटे का प्रतिबंध लगा दिया। प्रधान मंत्री अलेक्जेंडर डे क्रू ने बेल्जियम के प्रसारक को कहा "बेशक, इसे बढ़ाया जा सकता है यह प्रकट होना चाहिए कि हमारे पास अधिक निर्णायक आंकड़े हैं।" यूरोस्टार ने तब से लंदन, ब्रुसेल्स और एम्स्टर्डम के बीच सभी ट्रेनों को निलंबित कर दिया है।

अपने करीबी सहयोगियों द्वारा कोरोनो वायरस के एक नए तनाव के बारे में आशंकाओं के कारण ब्रिटेन को यूरोप के अधिकांश हिस्सों से बंद कर दिया गया था, यूरोपीय संघ की कक्षा से बाहर होने से कुछ दिन पहले ही परिवारों और कंपनियों के लिए अराजकता का बोलबाला था। फ्रांस, जर्मनी, इटली, नीदरलैंड, आयरलैंड, बेल्जियम, इजरायल और कनाडा ने प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के शनिवार को चेतावनी के बाद यात्रा संबंधों को बंद कर दिया कि वायरस का एक बहुत ही संक्रामक नया तनाव देश के लिए एक खतरा था।

पाक ड्रोन पर बीएसएफ के जवानों ने की फायरिंग, 11 पाक-निर्मित ग्रेनेड जब्त

कई विरोध के बाद लेह प्रवेश करने के लिए मजबूर हुए चीनी सैनिक

सऊदी अरब ने ब्रिटेन में नए ' आउट ऑफ कंट्रोल ' उत्परिवर्ती कोरोना वायरस के कारण रद्द की उड़ाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -