सऊदी अरब ने ब्रिटेन में नए ' आउट ऑफ कंट्रोल ' उत्परिवर्ती कोरोना वायरस के कारण रद्द की उड़ाने

रियाद: कई देशों ने ब्रिटेन पर यात्रा प्रतिबंध लगाने की शुरुआत कर दी है क्योंकि यह अधिक संक्रामक और नियंत्रण से बाहर होने वाले कोरोना वायरस संस्करण की सूचना देता है। आयरलैंड, जर्मनी, फ्रांस, इटली, नीदरलैंड और बेल्जियम ने पहले ही ब्रिटेन से उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया है। अब, सऊदी अरब ने रविवार को अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को रोक दिया और कम से कम एक सप्ताह के लिए अपनी भूमि और बंदरगाह के माध्यम से प्रवेश को निलंबित कर दिया।

आधिकारिक सऊदी प्रेस एजेंसी ने कहा, "राज्य" अस्थायी रूप से सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को निलंबित कर रहा है - असाधारण मामलों को छोड़कर - एक सप्ताह की अवधि के लिए, जिसे एक और सप्ताह तक बढ़ाया जा सकता है। "आंतरिक मंत्रालय का हवाला देते हुए, एसपीए ने आगे कहा- भूमि और बंदरगाह के माध्यम से राज्य में प्रवेश भी एक सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया जाएगा, जिसे एक और सप्ताह तक बढ़ाया जा सकता है। निलंबन वर्तमान में राज्य में अंतरराष्ट्रीय विमानों पर लागू नहीं होता है, जिसे छोड़ने की अनुमति होगी।

विकास कई यूरोपीय देशों द्वारा रविवार को ब्रिटेन से यात्रा पर प्रतिबंध लगाने के बाद आता है क्योंकि ब्रिटेन सरकार ने चेतावनी दी थी कि वायरस का एक बहुत ही संक्रामक नया तनाव "नियंत्रण से बाहर" था। सोमवार की सुबह यूरोपीय संघ की एक बैठक एक अधिक समन्वित प्रतिक्रिया पर चर्चा करेगी। नया संस्करण लंदन और दक्षिण-पूर्व इंग्लैंड में जल्दी से फैल गया है। ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि नए तनाव की संक्रामकता ने क्रिसमस की अवधि में इंग्लैंड के अधिकांश हिस्सों में लॉक डाउन करने के लिए अपना हाथ मजबूर कर दिया था।

सितम्बर में फ्रांस पर हमला करने वाले चार पाकिस्तानियों को किया गया गिरफ्तार

ब्रिटेन में नियंत्रण से बाहर हुआ कोरोना

आज होगा साल का सबसे छोटा दिन, बृहस्पति और शनि आकाश में निकट देंगे दिखाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -