पाक ड्रोन पर बीएसएफ के जवानों ने की फायरिंग, 11 पाक-निर्मित ग्रेनेड जब्त
पाक ड्रोन पर बीएसएफ के जवानों ने की फायरिंग, 11 पाक-निर्मित ग्रेनेड जब्त
Share:

11 हैंड ग्रेनेड सुरक्षा बलों ने जब्त किए हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान की सीमा से पंजाब के गुरदासपुर जिले में उड़ान भरने वाले ड्रोन द्वारा गिराए जाने का संदेह है।

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के सैनिकों ने शनिवार रात पंजाब में सीमा पर भारतीय सीमा पर स्थित एक पाकिस्तानी ड्रोन पर गोलीबारी की। जब्त किए गए हथगोले पाकिस्तान के रावलपिंडी के एक कारखाने द्वारा निर्मित किए गए हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा- "प्लास्टिक बॉक्स में पैक किए गए आर्गेस टाइप एचजी -84 श्रृंखला के ग्रेनेड की खेप, पिछले 15 महीनों में सीमा पार से आतंकवादियों के लिए देश में तस्करी की गई आग्नेयास्त्रों और हथगोले की जब्ती का आठ उदाहरण है। " कुछ हफ़्ते पहले, खुफिया एजेंसियों ने सतर्क किया कि चीन से ड्रोन के उन्नत संस्करणों को हासिल करने के लिए पाकिस्तान के इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस के कदमों के बारे में सुरक्षा कर्मियों को सतर्क किया गया है, जो हर तरह की बड़ी मात्रा में आग्नेयास्त्रों को ले जा सकते हैं।

जब्त हथगोले Arges HG-84 एक एंटी-कर्मियों विखंडन ग्रेनेड है। इन ग्रेनेड का इस्तेमाल भारत में 2008 के मुंबई हमले, 1993 के मुंबई बम धमाकों और 2001 के संसद हमले सहित बड़े हमलों में किया गया है। रावलपिंडी में वाह छावनी आयुध कारखाने ने पहले उच्च विस्फोटक ग्रेनेड बनाने के लिए एक फ्रैंचाइज़ी की थी।

कई विरोध के बाद लेह प्रवेश करने के लिए मजबूर हुए चीनी सैनिक

सऊदी अरब ने ब्रिटेन में नए ' आउट ऑफ कंट्रोल ' उत्परिवर्ती कोरोना वायरस के कारण रद्द की उड़ाने

सितम्बर में फ्रांस पर हमला करने वाले चार पाकिस्तानियों को किया गया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -