इस हफ्ते 2 दिन बंद रहेंगे बैंक, जानिए क्यों?
इस हफ्ते 2 दिन बंद रहेंगे बैंक, जानिए क्यों?
Share:

पटना: बिहार में इस सप्ताह 2 दिन बैंक बंद रहने वाले हैं। शनिवार 19 नवंबर को बैंक कर्मचारी हड़ताल पर जाने वाले हैं। इस दिन प्रदेश के तकरीबन सभी सरकारी बैंकों में ताला लटका मिलेगा। वहीं इसके अगले दिन 20 नवंबर को रविवार है। ऐसे में निरंतर 2 दिन तक बैंकों में कामकाज नहीं होगा। ऐसे में ग्राहक शनिवार से पहले ही अपने आवश्यक काम निपटा लें। बैंक हड़ताल के चलते ATM सेवा भी प्रभावित होने के आसार हैं।

19 नवंबर को ऑल इंडिया बैंक एम्पलॉयज एसोसिएशन (AIBEA) ने कई मांगों को लेकर हड़ताल का आह्वान किया है. बिहार के बैंक कर्मचारी संगठनों ने भी इसका समर्थन किया है। बिहार स्टेट इलाहाबाद बैंक स्टाफ एसोसिएशन से संबंधित उत्पलकांत का कहना है कि ट्रेड यूनियनों एवं नौकरी की सुरक्षा पर बढ़ते हमलों, बैंकों के निजीकरण आदि के विरोध में बैंकों में एक दिवसीय हड़ताल का निर्णय लिया गया है। इसके अतिरिक्त यूनियन बैंक मैनेजमेंट एवं बैंक यूनियन के बीच हुए द्विपक्षीय समझौते की पवित्रता के मुताबिक फैसला लेने की मांग की है।

बैंक कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने के कारण करोड़ों के लेनदेन प्रभावित होंगे। बैंक ग्राहकों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। वैसे तो बैंकों में दूसरे और चौथे शनिवार को छुट्टी रहती है, लेकिन हड़ताल के कारण इस महीने तीसरे शनिवार को भी बैंक बंद रहेंगे। शादी-ब्याह के सीजन में लोगों को बैंक अकाउंट से बड़ा अमाउंट निकालने में परेशानी आ सकती है। निरंतर 2 दिन बैंक बंद रहने से ATM सेवा पर भी प्रभाव पड़ सकता है।

राजस्थान में छिन जाएगी सीएम गहलोत की कुर्सी ? राहुल-पायलट की मुलाकात को लेकर अटकलें तेज

इंदौर: सड़क पर स्टंट करना पड़ा भारी, डिवाइडर में घुसी तेज रफ़्तार एक्टिवा, 1 की मौत, 2 घायल

राष्ट्रीय लोक संगीत महोत्सव का हुआ भव्य शुभारंभ, कलाकारों ने दी प्रस्तुति, पत्रकारों का हुआ सम्मान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -