बैंक ऑफ जापान ने अधिकांश क्षेत्रीय अर्थव्यवस्थाओं को डाउनग्रेड किया
बैंक ऑफ जापान ने अधिकांश क्षेत्रीय अर्थव्यवस्थाओं को डाउनग्रेड किया
Share:

टोक्यो : बैंक ऑफ जापान (बीओजे) ने सोमवार को देश की क्षेत्रीय अर्थव्यवस्थाओं के थोक के लिए अपने पूर्वानुमान को डाउनग्रेड कर दिया, बढ़ती वस्तुओं की लागत और कोविड -19 से संबंधित कमजोरी के बीच यूक्रेन में स्थिति के बारे में चिंताओं का हवाला देते हुए।

बीओजे के गवर्नर हारुहिको कुरोदा ने बैंक के शाखा प्रबंधकों की एक बैठक में कहा कि बढ़ती ऊर्जा और कच्चे माल की लागत के कारण अधिक मुद्रास्फीति हो सकती है, और रिपोर्टों के अनुसार अस्थिर ताजा खाद्य पदार्थों को छोड़कर मुख्य उपभोक्ता मूल्य सूचकांक "स्पष्ट रूप से" बढ़ने का अनुमान है।

कुरोदा ने यह भी कहा कि यूक्रेन में संकट वस्तुओं की कीमतों और जापानी अर्थव्यवस्था को समग्र रूप से कैसे प्रभावित करेगा, इस बारे में "बहुत उच्च अनिश्चितता" है। "जापान की अर्थव्यवस्था और मूल्य निर्धारण पर यूक्रेन में घटनाओं का प्रभाव बेहद अप्रत्याशित है," उन्होंने कहा।

बीओजे की अपनी क्षेत्रीय अर्थव्यवस्थाओं का नवीनतम मूल्यांकन, जैसा कि इसकी त्रैमासिक "सकुरा रिपोर्ट" में इंगित किया गया है, देश के नौ क्षेत्रों में से आठ के लिए जनवरी में होने की तुलना में बदतर था, वायरस के नकारात्मक आर्थिक प्रभाव के साथ एक टोल लेना जारी है।

कुरोदा ने कहा, "जापान की अर्थव्यवस्था एक प्रवृत्ति के रूप में सुधार कर रही है।" "विदेशी मांग में वृद्धि, अनुकूल मौद्रिक नीति, और सरकार के आर्थिक प्रोत्साहन से जापानी अर्थव्यवस्था में वृद्धि संभवतः बढ़ती वस्तुओं की कीमतों से प्रभावित होने के बावजूद जापानी अर्थव्यवस्था को पलटाव में मदद करेगी।" 

यूक्रेन के सकल घरेलू उत्पाद को 2022 में 45 प्रतिशत तक अनुबंधित करने की उम्मीद: विश्व बैंक

भारत की खुदरा मुद्रास्फीति मार्च में 6.35 प्रतिशत के साथ 16 महीने के उच्च स्तर तक पहुंच गई

इजरायल का वित्तीय घाटा लगातार कम हो रहा है

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -