इजरायल का वित्तीय घाटा लगातार कम हो रहा है
इजरायल का वित्तीय घाटा लगातार कम हो रहा है
Share:

यरुशलम: इजरायल के वित्त मंत्रालय द्वारा जारी एक रिपोर्ट के अनुसार,  मार्च में समाप्त होने वाली 12 महीने की अवधि में देश का बजट घाटा घटकर 22 अरब नए शेकेल (6.83 अरब डॉलर) हो गया।

सूत्रों के हवाले से शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अप्रैल 2021 और मार्च 2022 के बीच घाटा इज़राइल के सकल घरेलू उत्पाद का 1.4 प्रतिशत है, जो 2008 के बाद से सबसे कम दर है। रिपोर्ट में, राज्य के राजस्व में निरंतर वृद्धि और सरकारी खर्च में कमी के कारण बजट घाटे को कम कर दिया गया है।

इजरायल सरकार के लिए राजस्व 2022 की पहली तिमाही में 125.6 बिलियन शेकेल तक पहुंच गया, जो पिछले साल की समान अवधि से 29.3% अधिक था, जबकि व्यय कुल 102.2 बिलियन शेकेल था, जो पिछले साल की समान अवधि से 15.2% कम था।

पहली तिमाही में खर्च में गिरावट  महामारी के लिए वित्तीय सहायता योजना से इजरायल सरकार की प्रगतिशील वापसी के लिए जिम्मेदार थी, जिसे देश के सबसे जरूरतमंद नागरिकों की सहायता के लिए जुलाई 2020 में शुरू किया गया था।

इजरायल के बजट ने पहली तिमाही में 23.4 बिलियन शेकेल का अधिशेष पोस्ट किया, जबकि पिछले साल की इसी तिमाही में 23.3 बिलियन शेकेल का नुकसान हुआ था। मार्च में, मार्च 2021 में 12.2 बिलियन शेकेल के घाटे की तुलना में 700 मिलियन शेकेल का अधिशेष था। 2007 के बाद से यह पहली बार है कि एक तिमाही के तीन महीनों में से प्रत्येक में अधिशेष की सूचना दी गई है।

ईरान ने परमाणु समझौते के रुकने के बाद 15 और अमेरिकी अधिकारियों पर प्रतिबंध लगाया

हंगामे के बाद स्थगित हुआ पाकिस्तान नेशनल असेंबली का सत्र

ग्रीस की मुद्रास्फीति 27 साल के ऐतिहासिक उच्चतम स्तर को पार कर गई

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -