बांग्लादेशी मुस्लिमों को हिन्दू बनाकर से भेजते थे विदेश, यूपी ATS ने एयरपोर्ट कर्मी को किया गिरफ्तार
बांग्लादेशी मुस्लिमों को हिन्दू बनाकर से भेजते थे विदेश, यूपी ATS ने एयरपोर्ट कर्मी को किया गिरफ्तार
Share:

लखनऊ: बांग्लादेश और म्यांमार से मुस्लिमों को भारत में दाखिल कराने और उन्हें हिंदू नाम भारतीय नागरिक बनाने के खुलासे के बाद उत्तर प्रदेश एटीएस (UP ATS) ने एक और सनसनीखेज खुलासा किया है. यूपी ATS ने फर्जी दस्तावेजों के साथ हिंदू और भारतीय बनाकर बांग्लादेशी नागरिकों को विदेश भेजने वाले रैकेट का भंडाफोड़ कर, इस रैकेट में अहम भूमिका वाले को अरेस्ट कर लिया है. यूपी ATS ने उसे सहारनपुर से अरेस्ट किया है और इसकी मदद से बांग्लादेशी नागरिकों को फर्जी कागज़ातों के जरिए भारतीय दिखाकर विदेशों में भेजा जाता था.

यूपी ATS लगातार धर्मांतरण और बांग्लादेशी और रोहिंग्याओं को भारतीय बनाने के खेल को उजागर रही है और उसने हाल ही में गाजियाबाद से विक्रम सिंह को पकड़ा था. जो बांग्लादेशी नागरिकों को फर्जी डाक्यूमेंट्स के साथ भारतीय नागरिकता देने और फिर नागरिकता के फर्जी कागज़ातों से बने फर्जी पासपोर्ट पर विदेश भेजता था. यूपी ATS ने इस रैकेट का भंडाफोड़ किया था और अब ATS ने विक्रम सिंह से पूछताछ के बाद देहरादून के निवासी अजय घिल्डियाल को सहारनपुर से अरेस्ट किया है. जानकारी के अनुसार, अजय घिल्डियाल 2016 से इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट नई दिल्ली में एयर इंडिया के कस्टमर केयर पर काम करता था और इसमें अब तक 35 से 40 लोगों फर्जी दस्तावेजों के माध्यम से स्पेन और लंदन भेजा है.

यूपी ATS का कहना है कि दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर काम करने के दौरान अजय घिल्डियाल उन लोगों की सहायता करता था. जिन्हें फर्जी दस्तावेजों के माध्यम से विदेश भेजा जाता था और इसके बदले में उसे प्रति व्यक्ति 15 हजार रुपये मिलते थे. ये पैसा एयरलाइंस की ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों में भी विभाजित किया जाता था.

जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए अपने शहर का भाव

दुनियाभर में 110 देश भारत सहित टीकाकरण का प्रमाणपत्र देने के लिए राजी

आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में 14 ठिकानों NIA की रेड, माओवादियों से जुड़ा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -