आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में 14 ठिकानों NIA की रेड, माओवादियों से जुड़ा मामला

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने गुरुवार को वामपंथी उग्रवाद से संबंधित मामलों में आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में 14 ठिकानों पर रेड मारी है.  रिपोर्ट के अनुसार, ये तलाशी अभियान हाल ही में हैदराबाद में एक प्रिंटिंग प्रेस से CPI (माओवादी) के सेंट्रल कमिटी सदस्य अक्कीराजू हरगोपाल उर्फ आरके के जीवन पर प्रकाशित पुस्तक बरामद होने के बाद हुई है. अक्कीराजू हरगोपाल की पिछले महीने बीमारी के चलते निधन हो गई थी.

रिपोर्ट के अनुसार, NIA की अलग-अलग टीम विशाखापट्टनम में अरिलोवा कॉलोनी में अंधालुरी अन्नपूर्णा के घरों पर, नागोले में रवि शर्मा और अनुराधा, अलवल के सुभाष नगर में अमरुला बंधु मित्रुला संघम की अध्यक्ष पद्मा कुमारी और रिवॉल्युशनरी राइटर्स एसोसिएशन लीडर जी कल्याण राव के आवास पर चेकिंग कर रही है. NIA की 12 सदस्यों की टीम बुधवार रात को ही विशाखापट्टनम पहुंच गई थी और गुरुवार तड़के ही सर्च ऑपरेशन में जुट गई.

इससे पहले NIA ने विगत शुक्रवार को सुरक्षा बलों पर हमले सहित उग्रवादी कृत्यों को अंजाम देने की योजना बनाकर लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने की आपराधिक साजिश में कथित तौर पर शामिल होने के लिए प्रतिबंधित CPI (माओवादी) के सात सदस्यों के खिलाफ शुक्रवार को चार्जशीट दाखिल की थी.

अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों ने समुद्री मलबे को कम करने का आग्रह किया

नए रिकॉर्ड की तरफ बढ़ रहा सोने-चांदी! कीमतों में आया भारी उछाल, जानिए आज का भाव

तेलंगाना की मनायर नदी में डूबे छह बच्चे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -