जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए अपने शहर का भाव
जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए अपने शहर का भाव
Share:

शुक्रवार प्रातः तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमतें जारी कर दी हैं. आज एक बार फिर से तेल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है. यह निरंतर 15वां दिन है, जब पेट्रोल-डीजल के दाम नहीं बढ़े है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के दाम 103.97 रुपये तथा डीजल 86.67 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. वही केंद्र सरकार ने दीपावली गिफ्ट देते हुए पेट्रोल-डीजल की कीमतों से एक्साइज ड्यूटी कम कर दी थी. सरकार ने एक लीटर पेट्रोल के दाम से 5 रुपये तथा डीजल पर 10 रुपये की एक्साइज ड्यूटी घटाई थी.

वही इस प्रकार से जनता को ईंधन पर बड़ी राहत प्राप्त हुई थी. तत्पश्चात, उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, त्रिपुरा सहित कई एनडीए शासित प्रदेशों ने भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों से वैट कम कर दिया था. वहीं, राजस्थान, पंजाब जैसी विपक्षी सरकारों वाले प्रदेश भी वैट कम करके तेल के दाम कम कर चुके हैं.

अब घर बैठे चेक करें पेट्रोल-डीजल के दाम:-
आप घर बैठे अपने मोबाइल फोन से केवल एक SMS भेजकर अपने शहर के पेट्रोल-डीजल की कीमत चेक कर सकते हैं. इसके लिए आपको केवल अपने मोबाइल नंबर से 9224992249 नंबर पर SMS भेजना है, जिसके पश्चात् में उस दिन के नवीनतम दाम आपके पास मैसेज के तौर पर आ जाएगा. इस मैसेज को करने के लिए आपको RSP<स्पेस> पेट्रोल पंप डीलर का कोड लिखकर 92249 92249 पर भेजना पड़ेगा. यदि आप दिल्ली में हैं तथा मैसेज के माध्यम से पेट्रोल डीजल की कीमत जानना चाहते हैं तो आपको RSP 102072 लिखकर 92249 92249 पर भेजना होगा.

क्या अगले साल खुद की डिजिटल करेंसी लॉन्च करेगा भारत ?

हरियाणा के 4 शहरों में इस मामले में पड़ी रेड, हिसार में एक युवक को नोटिस

इंडियन रेलवे ने शुरू किया देश का पहला पॉड होटल, किराया बेहद कम लेकिन सुविधाएं बेशुमार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -