बांग्लादेश ने मानव तस्करों को दंडित करने के प्रयासों को दी गति
बांग्लादेश ने मानव तस्करों को दंडित करने के प्रयासों को दी गति
Share:

बांग्लादेशी कानून मंत्री ने मंगलवार को कहा, बांग्लादेश ने मानव तस्करों को न्याय दिलाने के प्रयासों को गति दी। मामलों के बैकलॉग को साफ करने के लिए एक विशेष अदालत का गठन किया गया है। कम दोषसिद्धि दर में सुधार के प्रयास में, बांग्लादेश ने हजारों तस्करी के मामलों से निपटने के लिए मार्च में राष्ट्रव्यापी सात अधिकरणों की स्थापना की थी, जिनमें से अधिकांश वर्षों से लंबित हैं ।

ढाका में न्यायाधिकरण द्वारा दिए गए पहले फैसले में, एक महिला को अपने पड़ोसी के बच्चे का अपहरण करने और लड़की को एक तस्करी समूह को बेचने के लिए पिछले सप्ताह दोषी पाया गया था। 27 साल के सती अक्टर को 10 साल की जेल हुई और 20,000 टका (230 डॉलर) का जुर्माना लगाया गया। कानून मंत्री अनीसुल हक ने एक समाचार एजेंसी फाउंडेशन को टेलीफोन के जरिए बताया, "इन देशद्रोही न्यायाधिकरणों की स्थापना करके, हमने लोगों को हमारे इरादे के बारे में बताया है, कि यह हमारी प्राथमिकता के मुद्दों में से एक है।"

उन्होंने कहा, "हम उन्हें जल्दी से निपटाना चाहते हैं और दुनिया के लिए एक उदाहरण स्थापित करना चाहते हैं।" "पहले मामले और फैसले का परीक्षण इन समस्याओं से जल्दी से निपटने के लिए हमारी उत्सुकता दिखाता है।" सरकारी आंकड़ों से पता चलता है कि 2012 के कानून के तहत कम से कम 4,000 मामले लंबित जांच या अभियोजन हैं जो आपराधिक तस्करी करते हैं। तस्करी पर वार्षिक अमेरिकी फ्लैगशिप रिपोर्ट के अनुसार, कानून के तहत सजा की दर 1.7% है। बांग्लादेश श्रम के दुनिया के शीर्ष निर्यातकों में से एक है। ज्यादातर लोग लगभग 700,000 लोगों के घर भेजे गए पैसे पर निर्भर करते हैं जो हर साल काम करने के लिए विदेश जाते हैं।

43 चाइनीज ऐप बैन होने से बौखलाया चीन, भारत को दी व्यापारिक संबंधों की दुहाई

नाइजर के पूर्व राष्ट्रपति का हुआ निधन

कोविड-19 वैक्सीन की अधिक उम्मीद में जर्मन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -