कोविड-19 वैक्सीन की अधिक उम्मीद में जर्मन
कोविड-19 वैक्सीन की अधिक उम्मीद में जर्मन
Share:

बढ़ती उम्मीदों के साथ कि पहले कोविड -19 वैक्सीन खुराक सप्ताह के एक मामले में प्रशासित किया जाएगा, जर्मन ग्लासमेकर स्कॉट चुपचाप यह कर रहा है कि यह महीनों से है, वैक्सीन को बाहर रखने वाली शीशियों को बनाकर 130 वर्षीय Schott कंपनी, जिसके संस्थापक ओटो स्कोट ने फार्मा उद्योग द्वारा इष्ट उच्च गुणवत्ता वाले बोरोसिलिकेट ग्लास का आविष्कार किया था, अब कोविड- 19 टीकों को पैक करने की अभूतपूर्व मांग को पूरा करने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रहा है।

पहले से ही लाखों छोटी बोतलें कोविड -19 परीक्षणों में शामिल वैक्सीन निर्माताओं तक पहुंचाई गई हैं, और पहले से ही उन्हें भर रही है ताकि नियामक द्वारा अनुमोदित एक बार उन्हें मिनट बाहर भेज दिया जा सके। गैर-प्रकटीकरण समझौते ने Schott को अपनी ग्राहक सूची का विस्तार करने से रोक दिया, संचार के प्रमुख क्रिस्टीना रेटिग ने कहा कि वे "जिन्हें आप मीडिया में सुनते हैं" शामिल हैं। Schott बड़ा आपूर्तिकर्ता है क्योंकि यह दुनिया भर में 100 से अधिक कोरोना वायरस वैक्सीन परीक्षणों के तीन-चौथाई के लिए शीशियों की आपूर्ति कर रहा है।

Schott ने अपने फार्मास्यूटिकल व्यवसाय का विस्तार करने के लिए 2019 में $ 1.0-बिलियन (840 मिलियन-यूरो) निवेश कार्यक्रम शुरू किया। जब तक कोविड-19 शीशी के अनुरोध कंपनी में बहने लगे, तब तक नए विनिर्माण उपकरण पहले से ही चल रहे थे। "यह हमें एक बहुत अच्छी स्थिति में डालता है उत्पादन जल्दी से रैंप करने के लिए," रेटिग ने कहा। हालांकि शीशी बनाने वाले लोग वैक्सीन डेवलपर्स के रूप में ज्यादा सुर्खियां नहीं बटोर रहे हैं, लेकिन रिटिग ने कहा कि Schott के कर्मचारियों को "कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में योगदान करने पर गर्व है।"

दो दिवसीय दौरे पर बहरीन पहुंचे एस जयशंकर, पीएम शहजादे खलीफा के निधन पर जताया शोक

'मुस्लिम प्रो’ एप्लिकेशन यूजर्स पर संयुक्त राज्य की सेना को डेटा बेचने का लगा आरोप

संयुक्त अरब अमीरात की सरकार द्वारा विदेशी स्वामित्व कानूनों में किए गए बड़े बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -