पाक में इन ऐप्स पर लगा बैन, जानिए क्या है पूरी वजह
पाक में इन ऐप्स पर लगा बैन, जानिए क्या है पूरी वजह
Share:

पाक में ट्विटर, फेसबुक, यूट्यूब, वॉट्सऐप, टिकटॉक और टेलीग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को पूरी तरह से बैन किया जा चुका है। इन सोशल मीडिया ऐप्स पर सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक रोक लगाई जा चुकी है। शुक्रवार को पाक के गृह मंत्रालय ने यह सूचना दी। पाक के मंत्रालय ने बोला कि पाकिस्तान टेलीकम्युनिकेशन अथॉरिटी (PTA) ने दिशा-निर्देश देते हुए इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को बैन किए जा चुके है। पाक के गृह मंत्रालय ने PTA को दिशानिर्देश देते हुए इन ऐप्स को ब्लॉक करने का आदेश दिया।

गौरतलब है कि इन सोशल मीडिया वेबसाइट्स और ऐप्स को 11 बजे से 3 बजे तक के लिए ब्लॉक करने का निर्देश जारी किया जा चुका है। हालांकि अभी तक जिसके कारण नहीं पता है कि ब्लॉक क्यों किया गया है। बता दें, बीते कुछ दिनों से पाक में तहरीक-ए-लब्बैक पाक की तरफ से प्रदर्शन किए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि इसी प्रोटेस्ट की वजह से  पाक में सोशल मीडिया को ब्लॉक करने का निर्णय किया जा चुका है।  सोशल मीडिया बैन से पहले पाक TV चैनल्स से तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान के प्रोटेस्ट की कवरेज को भी बैन कर दिया गया है। मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान टेलीकॉम अथॉरिटी के चेयरमैन ने कहा है कि उनसे इस मैटर पर तत्काल ऐक्शन लेने को कहा गया है।

दरअसल पाकिस्तान में फ्रांस के विरुद्ध कई धार्मिक संगठन प्रदर्शन कर रहे हैं। इनमें TLP भी शामिल है जिसे वहां बैन कर दिया गया है। फ्रांस के विरुद्ध प्रदर्शन फ्रांस में पैंगबर मुहम्मद के कार्टून बनाए जाने को लेकर हो रहा है। इसी दौरान फ्रांस ने भी अपने सिटिजन्स को पाक छोड़ने का आदेश दिया है।

पीयूष गोयल 29 अप्रैल को करेंगे वाल्डिस डोंब्रोव्स्की के साथ वर्चुअल मीटिंग, व्यापार और निवेश पर होगी चर्चा

दूसरी बार कोरोना पॉजिटिव पाए गए कर्नाटक सीएम येदियुरप्पा, अस्पताल में हुए भर्ती

हाई वोल्टेज लाइन सुधारने खम्बे पर चढ़ा संविदा कर्मचारी, अचानक आया करंट और हो गई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -