नशामुक्ति कार्यक्रम में शराब के लाभ और पीने का तरीका बताने लगे शिक्षा मंत्री
नशामुक्ति कार्यक्रम में शराब के लाभ और पीने का तरीका बताने लगे शिक्षा मंत्री
Share:

छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम सोशल मीडिया में सुर्खियों में हैं। जी दरसक नशामुक्ति के कार्यक्रम में मंत्री जी शामिल हुए और शराब पीने का तरीका और फायदे गिनाने लगे। बताया जा रहा है मंत्री के बयान पर वहां मौजूद अफसर और आम जनता भी मुस्कुरा रहे थे। जी हाँ और यहाँ हद तो उस समय हो गई जब मंत्रीजी यहां बताने लगे कि शराब में पानी कितना मिलाया जाए। जी दरअसल मंत्री ने यहाँ कहा कि हरिवंश राय बच्चन ने लिखा है- मंदिर-मस्जिद बैर कराते और मेल कराती मधुशाला।।। लेकिन सब में नियंत्रण होना चाहिए। शराब में मात्रा के अनुसार पानी मिलाकर पीने से वह एक निदान का काम करता है। जी दरअसल, बलरामपुर-रामानुजगंज जिले में पिछले कुछ दिनों से पुलिस विभाग द्वारा नशा मुक्ति अभियान चलाया जा रहा था।

यहाँ के जिले के हर ब्लॉक में इस अभियान को अलग-अलग समय पर चलाया गया। बीते बुधवार को अभियान का कार्यक्रम वाड्रफनगर में था। यहाँ छत्तीसगढ़ प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ। प्रेमसाय सिंह को मुख्य अतिथि के तौर पर बुलाया गया। आपको बता दें कि प्रेमसाय सिंह स्थानीय विधायक भी हैं। हालाँकि नशामुक्ति के अभियान को मंत्री ने अपने भाषण से नशायुक्त बना दिया। उन्होंने शराब पर ऐसे-ऐसे बयान दिया कि सुनकर लोग हंसने लगे और यहाँ उन्होंने शराब पीने का तरीका भी बता दिया। उन्होंने यह भी बताया कि वह एक बार मीटिंग में शामिल होने मुंबई गए थे। इस दौरान वहां एक आदमी शराब का नुकसान गिना रहा था तो वहीं एक इंसान शराब के फायदे बताना लगा था।

इस दौरान उन्होंने कहा कि शराब सबको एक कर देती है। हम लोग भी कभी-कभी इसका उपयोग कर लेते हैं। चुनाव-सुनाव के समय हम और बाकी लोग भी इसका उपयोग कर लेते हैं। आगे उन्होंने दारू के 'डी' का मतलब बताया और कहा डी से दारू में इतना पानी मिलाओ कि उसका बढ़िया से डायलूशन होना चाहिए और डी से ड्यूरेशन होना चाहिए। यह नहीं कि एक बार में ही गट-गट कर मार दिए।

महिलाओं को 1000 रूपए प्रतिमाह तो सैनिकों के परिवारों को 1-1 करोड़ रूपए देगी आप सरकार, हिमाचल में किये वादे

KCR कहते रह गए बैठिए, नीतीश बोले- अरे इनके चक्कर में मत पड़िए

कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी को मिला सद्गुरु का आशीर्वाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -