बलिया में मतगणना सातवें राउंड तक पहुंची, भाजपा से वीरेंद्र सिंह आगे

May 23 2019 10:21 AM
बलिया में मतगणना सातवें राउंड तक पहुंची, भाजपा से वीरेंद्र सिंह आगे

लोकसभा चुनावों का परिणाम पर हर किसी की नज़र टीकी हुई है. गणना सुबह ही शुरू हो चुकी है. शाम तक नतीजे आ सकते हैं लेकिन अभी किसी पर कुछ कहा नहीं जा सकता किसका पलड़ा भारी होगा. लोगों को लोकसभा चुनावों के परिणामों का इंतजार जिस पर सभी टकटकी लगाए बैठे हैं. इन नतीजो के साथ अगले पांच साल तक केंद्र में किसकी सरकार होगी ये भी स्पष्ट हो जाएगा.

चार राउंड की गणना पूरी हो चुकी है. एनडीए से अपना दल के पकौड़ी लाल को 25855 मत, समाजवादी पार्टी से भाई लाल कोल को 18782 मत और कांग्रेस के भगवती चौधरी 3041 वोट मिले हैं. 

बलिया में मतगणना सातवें राउंड तक पहुंच गई है. सातवें राउंड में वीरेंद्र सिंह मस्त को 29,081 वोट मिले. उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी गठबंधन के सनातन पांडेय को 17344 मत मिले. भाजपा के वीरेंद्र सिंह मस्त गठबंधन से करीब 12 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. 

पीएम नरेंद्र मोदी को 30589 मत, गठबंधन की प्रत्याशी शालिनी यादव को 15895 और कांग्रेस के अजय राय को 8779 मत मिले. पीएम मोदी, शालिनी से 14694 मतों से आगे चल रहे हैं.

आजमगढ़ लोकसभा सीट की पहले चक्र की मतगणना पूरी. पहले चक्र की गिनती के बाद आजमगढ़ सीट से गठबंधन से सपा के प्रत्याशी अखिलेश यादव को 5075 मत मिले हैं. बीजेपी के दिनेशलाल यादव निरहुआ 1637 वोट मिले हैं.

इन चुनाव में सबसे महत्वपूर्ण राज्य उत्तर प्रदेश है. जहां पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं. यहां भाजपा का सीधा मुकाबला सपा-बसपा गठबंधन से है. एग्जिट पोल में हालांकि भाजपा को आगे दिखाया गया है लेकिन जमीनी स्तर पर गठबंधन, भाजपा को कड़ी टक्कर देता हुआ नजर आ रहा है.

Lok Sabha Election Results :रामपुर में पिछड़े आजम खान, सुल्तानपुर में मेनका भी हुईं पीछे

रुझानों : सोनिया-राहुल गांधी आगे, NDA ने पार किया बहुमत का आंकड़ा