बहरीन ने माफ़ की 250 भारतीय कैदियों की सजा, पीएम मोदी ने जताया आभार

Aug 25 2019 03:33 PM
बहरीन ने माफ़ की 250 भारतीय कैदियों की सजा, पीएम मोदी ने जताया आभार

अबुधाबी: बहरीन सरकार ने पीएम नरेंद्र मोदी की खाड़ी देश के पहले दौरे के दौरान सद्भाव प्रदर्शित करते हुए रविवार को  250 भारतीय कैदियों की सजा माफ करने का ऐलान किया है। पीएम मोदी ने इस शाही माफी के लिए बहरीन नेतृत्व का आभार जताया है। आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक विभिन्न विदेशी जेलों में 8,189 भारतीय कैद हैं जिनमें से सऊदी अरब में सर्वाधिक 1,811 और इसके बाद संयुक्त अरब अमीरात में 1,392 भारतीय जेल काट रहे हैं। यह स्पष्ट नहीं है कि बहरीन की जेलों में कितने भारतीय कैद हैं।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी, पीएमओ ने ट्वीट में लिखा कि 'सहृदयता एवं मानवीय सद्भाव के तहत बहरीन सरकार ने बहरीन में सजा काट रहे 250 भारतीयों की सजा माफ कर दी है। पीएम मोदी ने इस फैसले के लिए बहरीन के शाह और पूरे शाही परिवार को धन्यवाद दिया है।'

आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी आज जी 7 समिट में शामिल होने के लिए बहरीन से फ्रांस के बिआरित्ज शहर के लिए रवाना हो गए हैं। समिट के दौरान उनकी मुलाकात अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के होने की संभावना है। ऐसा बताया जा रहा है कि दोनों नेता कश्मीर के मुद्दे पर वार्ता कर सकते हैं। इस दौरान ट्रंप जम्मू-कश्मीर में तनाव कम करने को लेकर पीएम मोदी की योजना जानना चाहेंगे।  

हांगकांग में दो लाख लोगों ने बनाई 45 किमी लंबी मानव श्रृंखला, चीन के खिलाफ जताया विरोध

गूगल ने जारी किया नया फरमान, दफ्तर में ना करें सियासी बातें, वरना जा सकती है नौकरी

G 7 समिट में शामिल होने के लिए फ्रांस रवाना हुए पीएम मोदी, ट्रम्प से कर सकते हैं मुलाकात