गूगल ने जारी किया नया फरमान, दफ्तर में ना करें सियासी बातें, वरना जा सकती है नौकरी

Aug 25 2019 02:49 PM
गूगल ने जारी किया नया फरमान, दफ्तर में ना करें सियासी बातें, वरना जा सकती है नौकरी

वाशिंगटन: संचार क्रांति के इस युग में लोग किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए झट से गूगल का सहारा लेते हैं और उन्हें उनके सवालों का जवाब मिल जाता है. किन्तु क्या आपको पता है सर्च इंजन कंपनी गूगल ने अपने कर्मचारियों के लिए नया आदेश जारी किया है और वो ये है कि अब वो ऑफिस में किसी भी तरह की सियासी बातें नहीं कर सकते हैं. ऐसा करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी या फिर सम्बंधित कर्मचारी को नौकरी से भी हाथ धोना पड़ सकता है.

पिछले शुक्रवार को गूगल ने अपने कर्मचारियों को एक दिशा-निर्देश जारी करते हुए कहा है कि वो ऑफिस में राजनीति सहित अन्य अनावश्यक मुद्दों पर बहस करने की बजाय अपने काम पर ध्यान दें. विभिन्न विभागों के मैनेजरों और फोरम का नेतृत्व करने वाले लोगों को इसे सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है और इसका उल्लंघन करने वाले के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई किए जाने को लेकर चेतावनी भी दी गई है.

नए दिशा निर्देश को अमेरिकी चुनाव में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के हेरा-फेरी के इल्जाम से जोड़कर देखा जा रहा है. माना जा रहा है कि राष्ट्रपति ट्रंप के चुनाव में गड़बड़ी करने के आरोपों के बाद कंपनी ने यह कदम इसलिए उठाया है ताकि भविष्य में उस पर इस तरह के इल्जाम न लगें.

G 7 समिट में शामिल होने के लिए फ्रांस रवाना हुए पीएम मोदी, ट्रम्प से कर सकते हैं मुलाकात

बहरीन के प्रधानमंत्री से मिले पीएम मोदी, कई समझौतों पर किए हस्ताक्षर

पीएम मोदी और ट्रम्प की मुलाकात से पहले अमेरिका ने दोहराया, धारा 370 भारत का आंतरिक मामला