सावन में इन जिलों में जमकर बरसेंगे बदरा, IMD ने दी चेतावनी
सावन में इन जिलों में जमकर बरसेंगे बदरा, IMD ने दी चेतावनी
Share:

भोपाल: राजस्थान में सावन के एक दिन पहले ही झमाझम वर्षा हुई। राज्य के कई शहरों में खूब बदरा बरसे। जिससे लोगों को ठंडक का एहसास हुआ। वहीं मौसम विभाग के मुताबिक बृहस्पतिवार को भी कई जिलों में वर्षा होगी। मौसम केंद्र जयपुर से प्ऱप्त हुई खबर के मुताबिक, बृहस्पतिवार को जयपुर, दौसा, अलवर, टोंक, सीकर, नागौर, बूंदी, पाली, अजमेर, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा एवं प्रतापगढ़ के आसपास के इलाकों में कहीं-कहीं पर मेघगर्जन और आकाशीय बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग की मानें तो राज्य के पश्चिमी एवं पूर्वी दोनों क्षेत्रों में अच्छी वर्षा की संभावना है। राज्य के तापमान की बात करें तो सबसे ज्यादा तापमान श्रीगंगानगर का 40 डिग्री दर्ज किया गया। इसके बाद करौली का सबसे ज्यादा तापमान 37.7 डिग्री दर्ज किया गया। 

मध्यप्रदेश के कई जिलों में येलो अलर्ट जारी:-
मध्यप्रदेश में मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। वर्षा के चलते कई स्थानों पर बिजली गिरने की संभावना है। अगले 24 घंटों के चलते भोपाल, नर्मदापुरम, जबलपुर, शहडोल, उज्जैन, शिवपुरी, रतलाम, शिवपुरी, खंडवा, बुरहानपुर जिल में बिजली चमकने एवं गिरने का अनुमान है। मध्यप्रदेश में पिछले एक सप्ताह में आकाशीय बिजली गिरने से 47 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। वहीं 70 लोग घायल हो चुके हैं। इसके अतिरिक्त राज्य में 160 पशुओं की भी मौत हो गई है। 

भारत का दूसरा मिनी स्विट्जरलैंड है उत्तराखंड का 'शांघड़', एक बार जाएं जरूर

इस राज्य में फिर दिखने लगा 'जापानी बुखार' का कहर, 16 लोगों ने गँवाई जान

लोकतंत्र को देश की सबसे बड़ी गलती बताने वाले एडीएम पर गिरी गाज, गृहमंत्री ने उठाया बड़ा कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -