क्या 'एलोपैथी' ने इन बीमारियों के स्थायी इलाज खोज लिए ? स्वामी रामदेव ने IMA पर दागे 25 सवाल
क्या 'एलोपैथी' ने इन बीमारियों के स्थायी इलाज खोज लिए ? स्वामी रामदेव ने IMA पर दागे 25 सवाल
Share:

नई दिल्ली: हाल ही में एलोपैथी दवाओं को लेकर बाबा रामदेव का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने उनके खिलाफ सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। इसको लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्द्धन ने भी कड़ी आपत्ति जताई थी, जिसके बाद रामदेव ने अपने बयान पर डॉक्टरों से माफी माँग ली। हालाँकि, यह विवाद अभी तक ठंडा नहीं पड़ा है।

 

दरअसल, बाबा रामदेव ने सोमवार (24 मई 2021) को एक और ट्वीट किया, जिसके बाद यह मामला फिर से तूल पकड़ता नज़र आ रहा है। रामदेव ने ट्वीट करते हुए डॉक्टरों के संगठन इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) और दवा कंपनियों पर 25 सवाल दागे हैं। उन्होंने हाइपरटेंशन, टाइप-1 और टाइप-2 डायबिटीज जैसे कई बीमारियों के स्थायी समाधान को लेकर भी सवाल किए हैं। उन्होंने आगे पूछा कि, ”एलोपैथी को शुरू हुए 200 वर्ष बीत गए, जरा बताइए टीबी और चेचक जैसी बीमारियों के स्थायी समाधान खोज लिए गए, किन्तु उसी तरह लिवर संबंधी रोग के उपाय क्यों नहीं ढूँढे जा सके। बाबा रामदेव ने दवा कंपनियों से सवाल किया है कि आँखों का चश्मा उतारने और हीयरिंग एड हट जाने का बेजोड़ उपचार हो तो बताएँ।”

बाबा रामदेव ने अपने ट्वीट में कई ऐसी गंभीर बीमारियों के संबंध में IMA और दवा कंपनियों से सवाल किए हैं, जिनका अभी तक स्थायी उपचार नहीं ढूँढा जा सका है। उन्होंने कहा कि एलोपैथी में बगैर किसी साईड इफैक्ट के हिमोग्लोबिन बढ़ाने का तरीका बता दें। आदमी बहुत हिंसक, क्रूर और हैवानियत कर रहा ​है उसको इंसान बनाने वाली एलोपैथी में कोई दवा बताएँ। आदमी के सारे ड्रग्स एडिक्शन, नशा छूट जाए, ऐसी कोई दवा एलोपैथी में हो तो बताएँ।

 

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में हुई 111 अंक की बढ़ोतरी, जानें क्या रहा निफ़्टी का हाल

अब बिना एड्रेस प्रूफ भी मिल सकेगा LPG सिलेंडर, ऐसे करें आवेदन

नेटको फार्मा शेयर की कीमत पर ब्लैक फंगस का पड़ सकता है प्रभाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -