श्री रामलला की 'प्राण प्रतिष्ठा' के लिए अयोध्या तैयार, वैश्विक श्रद्धालुओं को ऐतिहासिक क्षण का इंतजार
श्री रामलला की 'प्राण प्रतिष्ठा' के लिए अयोध्या तैयार, वैश्विक श्रद्धालुओं को ऐतिहासिक क्षण का इंतजार
Share:

अयोध्या: 22 जनवरी को श्री राम लला के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह से पहले दुनिया भर से साधु-संत और पर्यटक अयोध्या आ रहे हैं। वर्तमान में उत्तर प्रदेश के वृंदावन में रहने वाले जर्मन तपस्वी शणक सनातन दास ने शहर के परिवर्तन के बारे में खुशी व्यक्त की है। 1992 में अपनी आखिरी यात्रा के बाद से उन्होंने बुनियादी ढांचे और सार्वजनिक सुविधाओं में महत्वपूर्ण सुधार को ध्यान में रखते हुए, अयोध्या के विकास विस्फोट पर प्रकाश डाला। दास ने राम मंदिर के उद्घाटन से पहले एक पवित्र स्थल के रूप में शहर की उपस्थिति की प्रशंसा की, और आगामी समारोह के पारंपरिक दृष्टिकोण पर जोर दिया।

इस्कॉन के राष्ट्रीय प्रचारक युधिष्ठिर गोविंद दास ने 500 वर्षों से प्रतीक्षित इस ऐतिहासिक क्षण के लिए दुनिया भर के भक्तों के बीच उत्सुकता का वर्णन किया। अयोध्या का पूरी तरह से बदलाव किया गया है और इस्कॉन ने 22 जनवरी को राम कथा और भंडारे सहित विश्व स्तर पर विभिन्न कार्यक्रमों की योजना बनाई है। मैसूर के मूर्तिकार अरुण योगीराज द्वारा तैयार की गई श्री राम लल्ला की मूर्ति को हाल ही में मंदिर के गर्भगृह के अंदर रखा गया था, जिसमें पहली तस्वीर में समारोह के दौरान पर्दा वाली मूर्ति का पता चला था।

आगामी समारोह के मद्देनजर, केंद्र ने 22 जनवरी को सरकारी कार्यालयों और संस्थानों के लिए आधे दिन की घोषणा की, साथ ही सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों ने अपने कर्मचारियों को जल्दी प्रस्थान की अनुमति दी। कई राज्यों ने भी इसका अनुसरण करते हुए सरकारी कर्मचारियों के लिए छुट्टियों की घोषणा की है, जिससे वे 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह में भाग ले सकें।

पहले किसने बनाया बटर चिकन ? अब इसका फैसला दिल्ली हाई कोर्ट में होगा

मध्य प्रदेश: कर्ज से बोझ से परेशान डॉक्टर दम्पत्ति ने की ख़ुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखी हैरान करने वाली बात

रश्मिका मंधाना का डीपफेक वीडियो बनाने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -