अयोध्या के दीपोत्सव में हुआ बड़ा बदलाव, अब 13 नवंबर को होगा ये काम
अयोध्या के दीपोत्सव में हुआ बड़ा बदलाव, अब 13 नवंबर को होगा ये काम
Share:

अयोध्या: रामनगरी अयोध्या के दीपोत्सव कार्यक्रम में परिवर्तन हुआ है. अब 12 नवंबर को भगवान राम के आने का जश्न मनेगा तो 13 नवंबर को अयोध्या की राम की पैड़ी को दीपोत्सव जगमगाया जाएगा. राम जन्मभूमि परिसर में पहली बार चार हजार दीपक जगमगाएंगे. वहीं, राम की पैड़ी पर साढे पांच लाख दीपक जलाकर नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की तैयारी है.

दीपोत्सव कार्यक्रम के दौरान राम की पैड़ी पर राम मंदिर और महिला सशक्तिकरण को प्रदर्शित करते रेखा चित्र नज़र आएँगे .  दीपावली के दिन योगी सरकार की पूरी अयोध्या को दीपों की रोशनी से जगमगाने की तैयारी है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा कि अयोध्या में दीपावली पर आयोजित होने वाले 'दीपोत्सव-2020' को भव्य स्वरूप प्रदान किया जाएगा.सीएम कार्यालय से किए गए ट्वीट में कहा गया है कि अत्याधुनिक तकनीक पर आधारित 'लेजर शो' के जरिए भगवान श्री राम के अयोध्या आगमन का चित्रण किया जाएगा. 

प्रभु श्री राम के आगमन के बाद नगरवासियों द्वारा उनके स्वागत में प्रज्ज्वलित किए गए दीपों की जगमगाहट के साथ ही उनकी प्रसन्नता और प्रभु श्री राम के स्वागत में किए गए आयोजन को भी प्रदर्शित करेगा. सीएम ऑफिस के अनुसार, इस साल आयोजित होने वाले लेजर शो में जहां एक तरफ प्रभु श्री राम की स्तुति 'श्री रामचन्द्र कृपालु भजमन' पृष्ठभूमि में सुनने को मिलेगी वहीं लेजर द्वारा वर्चुअल आतिशबाजी का कार्यक्रम 'दीपोत्सव-2020' एक मुख्य आकर्षण होगा.

भारत ने इतिहास में पहली बार मंदी में किया प्रवेश: आरबीआई अधिकारी

रुपए में कमजोरी के चलते सोने में आई तेजी

सेंसेक्स, निफ्टी में आई गिरावट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -