रुपए में कमजोरी के चलते सोने में आई तेजी
रुपए में कमजोरी के चलते सोने में आई तेजी
Share:

अंतरराष्ट्रीय दरों में गिरावट के बावजूद गुरुवार को भारत में सोने की कीमतों में थोड़ा इजाफा हुआ। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर सोना वायदा 0.18 प्रतिशत या 88 रुपये बढ़कर 50,257 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा था। अंतरराष्ट्रीय बाजार में हाजिर सोना 0.9 प्रतिशत की गिरावट के साथ 1,860.61 डॉलर प्रति औंस पर रहा, जबकि अमेरिकी सोना वायदा भी 0.9 प्रतिशत की गिरावट के साथ 1,859.60 डॉलर पर खुला, जो मजबूत डॉलर के पीछे था।

भारत सहित वैश्विक शेयर बाजार निवेशकों के बीच जोखिम की भावना में बढ़त पर आगे बढ़ रहे हैं क्योंकि एक प्रभावी कोरोनावायरस वैक्सीन की संभावनाओं ने संक्रमण संक्रमण पर लाइमलाइट ले ली है। हालांकि, सोने की दरों में गिरावट को फाइजर वैक्सीन के वितरण की लॉजिस्टिक चुनौतियों से नियंत्रित किया गया है।

इस बीच, एक मजबूत डॉलर भी अन्य मुद्राओं में खरीदारों के लिए सोने को महंगा बनाता है। अमेरिकी डॉलर के मुकाबले बुधवार को 18 पीएस के निचले स्तर 74.38 पर बंद होने के बाद, भारतीय रुपया गुरुवार को 74.44 पर खुला। विश्लेषकों का कहना है कि सोने के लिए दीर्घकालिक दृष्टिकोण सकारात्मक या तेज है और वैश्विक आर्थिक सुधार में समय लगना तय है। सभी की निगाहें अब विभिन्न देशों की सरकार और RBI के समर्थन पर टिकी हैं।

सेंसेक्स, निफ्टी में आई गिरावट

54% से बढ़कर 323 करोड़ रुपये हुआ इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस का शुद्ध लाभ

बिडिंग फार्मा आईपीओ बोली के अंतिम दिन पूरी तरह से हुआ सब्सक्राइब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -