अयोध्या मामला LIVE: मुस्लिम पक्षकार बोले- अरबी और फ़ारसी में शिलालेख पर अल्लाह लिखा हुआ था...

Sep 20 2019 02:39 PM
अयोध्या मामला LIVE: मुस्लिम पक्षकार बोले- अरबी और फ़ारसी में शिलालेख पर अल्लाह लिखा हुआ था...

नई दिल्‍ली: अयोध्या बाबरी मस्जिद और राम मंदिर मामले को लेकर सर्वोच्च न्यायालय में 28वें दिन की सुनवाई में मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने 'बाबरनामा' के विभिन्न संस्करण और अनुवाद के अंश पढ़े. उन्‍होंने इसके माध्यम से ये दलील दी कि विवादित संरचना पर अरबी और फारसी शिलालेख में अल्लाह लिखा हुआ था. इसके साथ ही इनके माध्यम से ये साबित करने का प्रयास किया गया कि ये मस्जिद बाबर ने ही बनवाई थी.

राजीव धवन ने कहा कि जन्मभूमि को न्यायिक शख्स बनाने के पीछे का उद्देश्य यह है कि भूमि को कहीं शिफ्ट नहीं किया जा सकती है. उन्‍होंने कहा कि भगवान विष्‍णु स्‍वयंभू हैं और इसके साक्ष्य उपलब्ध हैं. उन्‍होंने कहा कि भगवान राम के स्‍वयंभू होने पर यह दलील दी जा रही है कि रात में भगवान राम किसी के सपने में आए और उसको बताया कि उनका सही जन्मस्थान किस जगह पर है, क्या इस पर भरोसा किया जा सकता है?

इसके साथ ही अयोध्या मामले में शुक्रवार की सुनवाई पूरी हुई. अब सोमवार को मामले की अगली सुनवाई की जाएगी. सोमवार को शीर्ष अदालत मामले की 1 घंटे अधिक सुनवाई करेगा. सोमवार को सर्वोच्च न्यायालय शाम 5 बजे तक मामले की सुनवाई करेगा. सोमवार को चार नवनियुक्त जजों को शपथ लेनी है इसलिए सुनवाई थोड़ी देर से आरंभ होगी.

अमर सिंह का कटाक्ष, कहा- जेल में कैसा लग रहा है चिदंबरम, इतिहास खुद को दोहराता है ...

NRC पर ममता ने फिर दोहराई अपनी बात, कहा- पश्चिम बंगाल में इसकी कोई जरुरत नहीं

शाहजहांपुर दुष्कर्म मामला: 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए चिन्मयानंद