शाहजहांपुर दुष्कर्म मामला: 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए चिन्मयानंद
शाहजहांपुर दुष्कर्म मामला: 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए चिन्मयानंद
Share:

नई दिल्ली: दुष्कर्म के आरोपी पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता स्वामी चिन्मयानंद को यूपी के शाहजहांपुर की एक अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया है। इससे पहले शुक्रवार सुबह यूपी पुलिस और SIT ने चिन्मयानंद को उनके घर से गिरफ्तार कर लिया था। चिन्मयानंद को कड़े सुरक्षा घेरे के बीच चीफ जुडिशल मैजिस्ट्रेट (सीजेएम) कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में शाहजहांपुर जेल भेजने का आदेश सुनाया है।

यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने चिन्मयानंद की गिरफ्तारी के बाद प्रेस वालों को बताया कि, 'शीर्ष अदालत के निर्देश के बाद हमने विशेष जांच टीम (SIT) बनाई थी। जांच के बाद स्वामी चिन्मयानंद को हमने उनके आश्रम से गिरफ्तार कर लिया और अब उन्हें जेल भेज दिया गया है। इस मामले में कार्रवाई में कोई देरी नहीं की गई है। इसके साथ ही चिन्मयानंद को वसूली के लिए धमकी देने के इल्जाम में पुलिस ने तीन अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है।'

पीड़िता की तरफ से विडियो जारी किए जाने के बाद से चिन्मयानंद की गिरफ्तारी की मांग ने जोर पकड़ लिया था। यूपी पुलिस और SIT ने शाहजहांपुर स्थित मुमुक्षु आश्रम से उन्हें गिरफ्तार किया है। अदालत में पेशी से पहले उन्हें मेडिकल जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया। इस मामले में SIT ने उनसे लंबी पूछताछ की थी। आपको बता दें कि पीड़ित छात्रा ने चिन्मयानंद को गिरफ्तार न किए जाने पर ख़ुदकुशी करने की धमकी दी थी।

UNHRC में भी बुरी तरह पिटा पाकिस्तान, कश्मीर मुद्दे पर किसी देश ने नहीं दिया साथ

मध्य प्रदेश: हिन्दू-मुस्लिम मिलकर बनाएँगे गायों का अस्पताल, पेश करेंगे मानवता की मिसाल

महाराष्ट्र चुनाव: भाजपा-शिवसेना के बीच 162-126 सीटों का फॉर्म्युला तय ! जल्द हो सकता है ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -