पेट्रोल की झंझट अब खत्म, देश में आई इस तरह की अनोखी स्कूटर

पेट्रोल की झंझट अब खत्म, देश में आई इस तरह की अनोखी स्कूटर

अगर आप भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों से परेशान है तो हम आज यह खबर ख़ास तौर से आपके लिए ही लाए हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें कि अब आप पूरी तरह से पेट्रोल और डीजल से छुटकारा पा सकते है और अब आप बिना पेट्रोल डीजल के गाड़ी भी चला सकेंगे. 

टाटा मोटर्स का भविष्य का प्लान, 2020 तक उतारेगी 7-8 नए वाहन

दरअसल, भारतीय बाजार में देश की इलेक्ट्रिक टू-वीलर निर्माता कंपनी अवान मोटर्स ने हाल ही में दिल्ली में आयोजित ऑटो एक्सपो में कुछ नए ई-स्कूटर्स पेश किए है और ख़ास बात यह है कि ये नए स्कूटर इलेक्ट्रिक स्कूटर है. अर्थात यह बैटरी से चलते है, पेट्रोल की फिक्र अब आप छोड़ दीजिए. जानकारी के मुताबिक़, कंपनी की योजना अपने टू-वीलर लाइनअप को बढ़ाने की है. 

बेहतरीन बदलाव के साथ हिन्दुस्तान में आई Hayabusa, इस तरह बनाएगी आपको दीवाना

इन स्कूटर्स को लेकर कंपनी का कहना है कि इन्हें राइड करना आसान होगा, एयरोडाइनैमिक डिजाइन होगी और इनमें बड़ी बैटरी प्रदान की जाएगी. वहीं कंपनी ने नए मॉडल्स की टॉप स्पीड 45 किलोमीटर प्रति घंटे होने का दावा भी किया है. वान ने आगे जानकारी देते हुए कहा है कि  मॉडल्स के आधार पर इनमें 60V/26Ah या 72V/32Ah वाली लिथियम-आयन बैटरी मौजूद रहेगी. वहीं इनकी कीमत पर गौर करें तो पता चलता है कि कंपनी के ई-स्कूटर्स की शुरुआती कीमत 55,000 रुपये है. 

इन्तजार की घड़ियां खत्म, इस दिन झलक दिखाने आ रही है Jimny

लॉन्चिंग की ख़बरें हुई तेज, क्योंकि नई मर्सिडीज सीएलए कैमरे में हुई कैद

1 साल बाद सुजुकी मचाएगी हाहाकार, लाएगी इस तरह की अनोखी कार