ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने यूरोपीय संघ से एस्ट्राजेनेका कोविड-19 वैक्सीन जारी करने का किया आह्वान

Apr 07 2021 04:38 PM
ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने यूरोपीय संघ से एस्ट्राजेनेका कोविड-19 वैक्सीन जारी करने का किया आह्वान

ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन ने बुधवार को यूरोपीय संघ (ईयू) से एस्ट्राजेनेका कोविड-19 वैक्सीन की खुराक जारी करने का आह्वान किया। मॉरिसन ने इस बात से इंकार किया कि उनकी सरकार ने अपने कोविड-19 वैक्सीन रोलआउट की स्थिति के बारे में जनता को अत्यधिक आकलन के साथ प्रस्तुत किया है, क्योंकि वह यूरोपीय संघ के आह्वान पर कदम उठाते हुए 3.1 मीटर बकाया एस्ट्राज़ेनेका खुराक को ऑस्ट्रेलिया भेजने की अनुमति देता है। 

मॉरिसन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के वैक्सीन रोलआउट में देरी "स्ट्रेटफॉर्वर्ड मैथ्स" का मामला था, रिपोर्ट के अनुसार एस्ट्राज़ेनेका 3 मिलियन से अधिक खुराक के निर्यात से अवरुद्ध था। "यह सीधा गणित है - 3.8 मिलियन खुराक में से 3.1 मिलियन ऑस्ट्रेलिया में नहीं आए," उन्होंने कहा- मॉरिसन ने पहले घोषणा की थी कि यदि वे यूरोप छोड़ने की अनुमति देते हैं तो 1 मिलियन टीकों को पापुआ न्यू गिनी (पीएनजी) में पुनर्निर्देशित किया जाएगा। बुधवार को, प्रधान मंत्री ने कहा कि वह यूरोपीय से पूछेंगे कि वे निर्यात किए जाते हैं। 

मॉरिसन को स्वास्थ्य विभाग के सचिव ब्रेंडन मर्फी ने शामिल किया, जिन्होंने कहा कि एस्ट्राजेनेका के टीके का घरेलू उत्पादन लगातार बढ़ रहा था, लेकिन प्रति सप्ताह 1 मिलियन खुराक के निर्माण के लक्ष्य तक नहीं पहुंचा था। मॉरिसन ने पहले घोषणा की थी कि यदि वे यूरोप छोड़ने की अनुमति देते हैं तो 1 मिलियन टीकों को पापुआ न्यू गिनी (पीएनजी) में पुनर्निर्देशित किया जाएगा।

मायावती ने कहा- चुनावी रैलियों में हो रहा कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन

इस राज्य में बंद हुए बार और शराब के ठेके, कई चीजों पर लगा प्रतिबंध

सीएम योगी बोले- 'दीदी' को चिढ भाजपा से या हम से हो सकती है, लेकिन राम से क्यों ?