इस राज्य में बंद हुए बार और शराब के ठेके, कई चीजों पर लगा प्रतिबंध

Apr 07 2021 04:25 PM
इस राज्य में बंद हुए बार और शराब के ठेके, कई चीजों पर लगा प्रतिबंध

मुंबई: कोरोना महामारी ने पुरे देश में आतंक मचा रखा है वही बड़ी रफ़्तार से बढ़ते कोरोना के केसों को देखते हुए दिल्ली तथा महाराष्ट्र ने कई एहतियाती कदमों की घोषणा की है। राज्य सरकारों की ओर से नाइट कर्फ्यू के साथ कई सख्त प्रतिबंध लगाए गए हैं। दिल्ली में नाइट कर्फ्यू तो महाराष्ट्र में कर्फ्यू के साथ वीकेंड लॉकडाउन की घोषणा की गई है। दिल्ली में प्रतिदिन 10 बजे रात से प्रातः 5 बजे तक सबकुछ बंद रहेगा। यह बंदी 30 अप्रैल तक चलेगी।

दूसरी तरफ महाराष्ट्र ने भी व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को बंद रखने की घोषणा की है। इसमें बार और शराब के ठेके भी सम्मिलित हैं। दिल्ली में रात 10 बजे शराब की दुकानें बंद हो जाती हैं। इसलिए कर्फ्यू का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। किन्तु महाराष्ट्र सरकार ने रात में प्रत्येक ओर की शराब बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिए है।

महाराष्ट्र सरकार ने बताया है कि अगले किसी आदेश तक शहरों तथा ग्रामीण क्षेत्रों में हर ओर के बार और शराब की दुकानें बंद रहेंगी। सरकार के अनुसार, महाराष्ट्र में स्पिरिट के किसी उत्पाद की बिक्री की मंजूरी नहीं मिलेगी। होलसेल या रिटेल शराब की बिक्री अगले आदेश तक बंद रहेगी। इन दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वालों को सख्त कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि शराब के उत्पादन पर किसी प्रकार का प्रतिबंध नहीं रहेगा तथा शराब की फैक्ट्री पहले की तरह काम करती रहेंगी। फैक्ट्रियों को आदेश दिया गया है कि प्रोडक्शन यूनिट में काम करने वाले व्यक्तियों की थर्मल स्क्रीनिंग होगी तथा सामाजिक दुरी का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

आर्थिक तंगी से जूझ रहे पूरे परिवार ने एक साथ खाया ज़हर

महाराष्ट्र में कोरोना से जान खोने वाले 9 लोगों का एक ही चिता में किया गया दाह संस्कार

सीमा विवाद: 9 अप्रैल को 11वें दौर की सैन्य वार्ता कर सकते हैं भारत-चीन