पीएम मॉरिसन से बहुत नाराज हुई जनता, ​विशेष दौरा करना पड़ा रद्द
पीएम मॉरिसन से बहुत नाराज हुई जनता, ​विशेष दौरा करना पड़ा रद्द
Share:

दुनिया के विकसित देश ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में सितंबर 2019 से लगी आग दिन-प्रतिदिन और भीषण होती जा रही है. इस दावानल में अबतक 18 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि सैकड़ों लोग घायल हैं. प्रशासन की बेरूखी के कारण लोगों का गुस्सा प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन के खिलाफ बढ़ता जा रहा है.एक रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन जब अग्निकांड पीड़ितों से मिलने पहुंचे तो कई लोगों ने उनसे हाथ मिलाने से इनकार कर दिया. उन्होंने पीएम मॉरिशन को मूर्ख भी कहा.

बॉर्डर गार्डस बांग्लादेश के चीफ का दावा, NRC के बाद भारत से वापस लौटे 445 बांग्लादेशी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन आग की विभीषिका को देखते हुए अपना भारत दौरा रद्द कर सकते हैं. हालांकि इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिल सकी है. बता दें कि स्कॉट मॉरिसन का 13 से 16 जनवरी तक भारत दौरे का कार्यक्रम है.प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन दमकलकर्मी ज्योफ्री के अंतिम संस्कार में शामिल हुए. आग पर बेहतर कार्रवाई न करने को लेकर मॉरिसन की काफी आलोचना की गई थी. दरअसल, वह अपने परिवार के साथ छुट्टी मनाने के लिए हवाई चले गए थे.हालांकि सामाजिक कार्यकर्ता और दमकलकर्मियों के बढ़ते दबाव के कारण वह वापस आ गए.

जन्मदिन विशेष: वर्ल्ड कप की पहली हैट्रिक लेने के बाद भी 'गुमनाम' ही रहा ये भारतीय तेज़ गेंदबाज़

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग के कारण पड़ोसी देश न्यूजीलैंड के ग्लेशियरों की बर्फ भी इसकी चपेट में आकर पीली पड़ने के कारण उसके तेजी से पिघलने का खतरा पैदा हो गया है. न्यूसाउथ वेल्स से विक्टोरिया राज्यों के बीच 200 से ज्यादा स्थानों पर भयानक आग लगी होने के चलते गुरुवार को आपातकाल घोषित कर दिया गया है. साथ ही कई कस्बों व शहरों से लोगों को जबरन निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का काम शुरू कर दिया गया है. करीब 50 हजार लोगों को बिना बिजली और बिना पेयजल सप्लाई के रहना पड़ रहा है.

पाकिस्‍तान के चेहरे पर आई मुस्कान, यूएई ने पेश किया नया मदद पैकेज

किम जोंग उन के बयान के बाद अमेरिका अलर्ट, कोरियाई प्रायद्वीप के ऊपर उड़ाए

निगरानी विमानअमेरका के हवाई हमले पर भड़का ईरान, कहा - US को भुगतना होगा परिणाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -