ब्रिटेन के बाद ऑस्ट्रेलिया में पाए गए नए कोविड केस
ब्रिटेन के बाद ऑस्ट्रेलिया में पाए गए नए कोविड केस
Share:

यूके को कोरोना वायरस के एक नए तनाव की गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। ब्रिटिश सरकार ने चेतावनी दी कि वायरस का एक शक्तिशाली नया तनाव "नियंत्रण से बाहर" था। ब्रिटेन के बाद, ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को कहा कि उसने यूनाइटेड किंगडम में पहचाने जाने वाले नए वायरल कोरोनवायरस वायरस के मामलों का पता लगाया था।

रिपोर्ट के अनुसार, यूनाइटेड किंगडम से ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स राज्य के दो यात्री कोविड-19 के उत्परिवर्तित संस्करण को ले जाते हुए पाए गए, जो ब्रिटेन में मामलों के बढ़ने का कारण है। दोनों संगरोध में हैं। हालांकि अधिकारियों ने कहा कि सिडनी में संक्रमण में हालिया स्पाइक को इससे नहीं जोड़ा गया है।

कई देशों ने ब्रिटेन पर यात्रा प्रतिबंध लगाने की शुरुआत कर दी है क्योंकि यह अधिक संक्रामक और नियंत्रण से बाहर कोरोनवायरस वायरस की सूचना देता है। आयरलैंड, जर्मनी, फ्रांस, इटली, नीदरलैंड और बेल्जियम यूके से उड़ानों पर प्रतिबंध लगाने वाले पहले कुछ देशों में से थे। भारत ने ब्रिटेन की घोषणा के बाद सोमवार को यूनाइटेड किंगडम से एक अस्थायी प्रतिबंध उड़ानों की घोषणा की। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने घोषणा की कि यूके से भारत के लिए उड़ानें 11:59 दिसंबर, 31 दिसंबर तक निलंबन में रहेंगी। निलंबन 11.59 बजे, 22 दिसंबर, मंगलवार को लागू होता है।

भारत ने नए कोरोनावायरस तनाव के बीच ब्रिटेन की उड़ानें रोकी

डब्ल्यूएचओ ने यूरोप में महामारी पर नियंत्रण करने की कही बात

यूरोपीय बाजार में कोरोना के कारण पड़ रहा प्रभाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -