यूरोपीय बाजार में कोरोना के कारण पड़ रहा प्रभाव
यूरोपीय बाजार में कोरोना के कारण पड़ रहा प्रभाव
Share:

सोमवार को यूरोपीय शेयरों में गिरावट आई क्योंकि कोरोना वायरस के एक नए तनाव का तेजी से प्रसार इंग्लैंड में अधिक प्रभावी लॉकडाउन और कई देशों से यात्रा प्रतिबंध के रूप में हुआ, जबकि ब्रेक्सिट व्यापार सौदा अभी भी संतुलन में लटका हुआ था।

पिछले हफ्ते की समाप्ति के बाद, ब्रिटेन के कड़े लॉकडाउन के बाद पैन-यूरोपियन एसटीओएक्स 600 इंडेक्स 2.3% टूट गया और क्रिसमस पर प्रतिबंधों को कम करने की योजना को उलट दिया गया क्योंकि यह मूल की तुलना में 70% अधिक नए कोरोनोवायरस तनाव से निपटा। कनाडा के साथ-साथ जर्मनी, इटली और नीदरलैंड सहित यूरोपीय पड़ोसियों ने ब्रिटेन से उड़ानों को स्थगित करने का आदेश दिया, जबकि फ्रांस के प्रतिबंध में माल वाहक भी शामिल थे, चाहे वह सड़क, वायु, समुद्र या रेल द्वारा हो।

एक आर्थिक सुधार के लिए ताजा हिट के बारे में नकारात्मक चिंता ने लंदन के एफटीएसई को 2.1% गिरा दिया, यहां तक ​​कि पाउंड भी डूब गया। जर्मनी का डैक्स 2.3% नीचे था। यात्रा और अवकाश के शेयरों में 5.5% की कमी थी और तीन महीनों में अपने सबसे खराब दिन के लिए थे, जबकि तेल की बड़ी कंपनियों ने यूरोप में नुकसान का नेतृत्व किया क्योंकि नए प्रतिबंधों ने मांग पर एक हिट की चिंता की और कच्चे तेल की कीमतों पर तौला गया है।

इटली ने कहा ब्रिटेन में महामारी के कारण कंट्रोल के बाहर हुई स्थिति

जर्मनी में बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर

कोरोना के कारण ब्रिटेन ने सभी उड़ानों पर लगाया प्रतिबन्ध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -