तेज गेंदबाज पैट कमिंस को मिला यह शानदार और सर्वश्रेष्ठ अवॉर्ड

Feb 12 2019 12:15 PM
तेज गेंदबाज पैट कमिंस को मिला यह शानदार और सर्वश्रेष्ठ अवॉर्ड

मेलबर्न : मशहूर तेज गेंदबाज पैट कमिंस को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सालाना पुरस्कार समारोह में सर्वोच्च सम्मान में सोमवार को  ‘एलन बॉर्डर मेडल’ से सम्मानित किया गया. वही इन पुरस्कारों में नैथन लायन को साल का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ी, माकर्स स्टोइनिस को एकदिवसीय और ग्लेन मैक्सवेल को साल का सर्वश्रेष्ठ टी20 खिलाड़ी चुना गया. 

गोल्ड कप : रोमांचक मुकाबले में नेपाल ने दी भारत को शिकस्त

ऐसे होता है विजेता का चुनाव 

जानकारी के लिए बता दें ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के लिए गेंद से छेड़छाड के कारण पिछला साल विवादों से भरा रहा. वही इस खिताब के लिए कमिंस को नैथन लायन और एरोन फिंच ने कड़ी टक्कर दी. विजेता का चयन क्रिकेट खिलाड़ियों, अंपायरों और मीडियाकर्मियों के वोट से होता है जिसमें कमिंस को 155, लायन को 150 और फिंच को 145 मत मिले. पिछले दो दशक में दिग्गज ग्लेन मैकग्रा और मिचेल जॉनसन के बाद यह खिताब जीतने वाले कमिंस तीसरे तेज गेंदबाज है.

अभ्यास के दौरान तेज गेंदबाज अशोक डिंडा को लगी सिर पर चोट

हिली को मिले तीन अवॉर्ड

जानकारी के बता दें अन्य पुरस्कारों में नैथन लायन को साल का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ी, माकर्स स्टोइनिस को एकदिवसीय और ग्लेन मैक्सवेल को साल का सर्वश्रेष्ठ टी20 खिलाड़ी चुना गया. महिलाओं में एलिसा हीली का दबदबा रहा. इस विकेटकीपर बल्लेबाज को साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को दिए जाने वाला बेलिंडा क्लार्क पुरस्कार दिया गया. एलिसा हीली को इस फंक्शन में तीन अहम अवॉर्ड दिए गए.

प्रजनेश गुणेश्वरन ने लगाई एटीपी रैंकिंग में लम्बी छलांग

विश्व कप के बाद न्‍यूजीलैंड के बल्लेबाजी कोच दे सकते है इस्तीफा

ENG vs WI TEST : इंग्‍लैंड ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहली पारी में ही हासिल की बढ़त