ऑस्ट्रेलिया ने फाइजर की कोरोना वैक्सीन को दी मंजूरी
ऑस्ट्रेलिया ने फाइजर की कोरोना वैक्सीन को दी मंजूरी
Share:

कैनबरा: ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने फाइजर और बायोएनटेक द्वारा कोरोना वायरस वैक्सीन को मंजूरी देने की घोषणा की है। मॉरिसन ने ट्विटर पर लिखा और लिखा, "चिकित्सीय सामान प्रशासन ने आज ऑस्ट्रेलिया में उपयोग के लिए फाइजर / बायोएनटेक कोविड-19 वैक्सीन को अनंतिम रूप से मंजूरी दे दी है। यह इस भयानक वायरस के खिलाफ हमारी लड़ाई का एक महत्वपूर्ण कदम है।" प्रधान मंत्री कार्यालय के एक बयान के अनुसार, चिकित्सीय सामान प्रशासन (TGA) ने आज ऑस्ट्रेलिया में उपयोग के लिए Pfizer / BioNTech कोविड-19 वैक्सीन को अनंतिम रूप से मंजूरी दे दी है। पीएम ने आगे पढ़ा, "फाइजर वैक्सीन ने सुरक्षा, गुणवत्ता और प्रभावकारिता के लिए सख्त मानकों को पूरा किया है। 

टीजीए अनंतिम मंजूरी 16 साल और उससे अधिक उम्र के व्यक्तियों के लिए है। दो खुराक की आवश्यकता होगी - कम से कम 21 दिन के अंतराल में।" वैक्सीन की पहली खुराक ऑस्ट्रेलिया के एक प्राथमिकता वाले समूह को दी जाएगी जैसे ही इसे फाइजर से प्राप्त किया जा सकता है और इसके वितरण के आगे टीजीए द्वारा आवश्यक जांच की जाती है।

मॉरिसन ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में टीजीए अनुमोदन एक महत्वपूर्ण कदम था। प्रधान मंत्री ने कहा, "मैं टीजीए के फाइजर वैक्सीन को मंजूरी देने का स्वागत करता हूं, हमारे अपने ऑस्ट्रेलियाई विशेषज्ञों ने पाया कि यह सुरक्षित, प्रभावी और उच्च स्तर का है।"

जयाती घोष को संयुक्त राष्ट्र ने आर्थिक, सामाजिक मामलों पर उच्च स्तरीय सलाहकार बोर्ड में किया नामित

सीएम योगी के दफ्तर भेजा गया संदिग्ध पार्सल हुआ गायब, मचा हड़कंप

न्यूजीलैंड ने दो महीने में पहली बार मिला कोरोना का नया मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -