न्यूजीलैंड में दो महीने में पहली बार मिला कोरोना का नया मामला
न्यूजीलैंड में दो महीने में पहली बार मिला कोरोना का नया मामला
Share:

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड में रविवार को दो महीने से अधिक समय तक समुदाय में कोरोना का पहला मामला दर्ज किया गया। रिपोर्ट के अनुसार, न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य अधिकारियों ने रविवार को ऑकलैंड के उत्तर में तत्काल अनुबंध-अनुरेखण प्रयासों को स्पार्क करते हुए दो महीने से अधिक समय के लिए पहले मामले की पुष्टि की।

जंहा इस बात का पता चला है कि एक 56 वर्षीय महिला, जो हाल ही में यूरोप से लौटी थी, ने वायरस को सकारात्मक रूप से प्रबंधित करने के 10 दिनों के बाद ही अलगाव में दो सप्ताह का परीक्षण किया था, हालांकि उसने परीक्षण करने से कई दिन पहले लक्षण देखे थे। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि महिला और उसके पति ने नॉर्थलैंड क्षेत्र की यात्रा के कई दिन बिताए हैं, जब वह संभावित रूप से संक्रामक था, लगभग 30 विभिन्न स्थानों पर जाने के बाद संपर्क ट्रेसिंग चल रही थी।

न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य महानिदेशक एशले ब्लूमफील्ड ने कहा कि महिला ने अलगाव में रहते हुए दो नकारात्मक परीक्षण किए थे, और उनके पति ने कोई लक्षण नहीं दिखाया था। यह 18 नवंबर के बाद से न्यूजीलैंड में सामुदायिक प्रसारण के पहले ज्ञात मामले को चिह्नित करता है। अधिकारियों ने क्लोज-सर्किट टेलीविजन फुटेज की समीक्षा कर रहे थे कि यह देखने के लिए कि क्या महिला प्रबंधित अलगाव सुविधा में वायरस को अनुबंधित करती है।

यूएई ने इजरायल में दूतावास स्थापित करने की दी मंजूरी

जो बिडेन प्रशासन ने भारतीय-अमेरिकियों को प्रमुख पदों पर किया नियुक्त

व्हाइट हाउस के अधिकारी ने कहा- कोरोना के कारण यात्रा प्रतिबन्ध को फिर लागू कर सकते है जो बिडेन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -