PAK सुप्रीम कोर्ट पर हमला! इमरान खान की गिरफ्तारी के बड़ा दो धड़ों में बंटा पाकिस्तान
PAK सुप्रीम कोर्ट पर हमला! इमरान खान की गिरफ्तारी के बड़ा दो धड़ों में बंटा पाकिस्तान
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को अरेस्ट किए जाने के बाद उनके समर्थन हिंसक हो गए थे और देश भर में जमकर उत्पात मचाया था, जिसके बाद इमरान को रिहा करना पड़ा था। अब सत्ताधारी PDM के कार्यकर्ताओं ने इमरान खान को रिहा करने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट के बाहर PDM के अध्यक्ष मौलाना फैज़लुर रहमान और PML-N की मरयम नवाज शरीफ की मुलाकात भी हुई है। वहीं, इमरान खान ने दावा करते हुए कहा है कि उनकी पार्टी PTI के 7000 कार्यकर्ताओं को अरेस्ट किया गया है।

 

इसके साथ ही इमरान खान ने फ़ौज और पुलिस द्वारा कई निहत्थे कार्यकर्ताओं की हत्या किए जाने का भी दावा किया है। उन्होंने कहा कि वहीं दूसरी ओर PDM के गुंडे सुरक्षा एजेंसियों के संरक्षण पर उपद्रव कर रहे हैं। पाकिस्तानी शीर्ष अदालत के बाहर हजारों कार्यकर्ता इमरान खान के विरोध में जमे हुए हैं। इमरान खान ने आरोप लगाते हुए कहा है कि सुप्रीम कोर्ट को दबाने का प्रयास किया जा रहा है। इस साल सितंबर में न्यायमूर्ति काजी फैज ईसा को पाकिस्तान का चीफ जस्टिस बनाया जाना है, पाकिस्तान सरकार का कहना है कि उन्हें रोकने के लिए जाल बिछाया जा रहा है।

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने दावा किया है कि न्यायपालिका में बैठे इमरान खान के लोगों ने जज ईसा को अलग-थलग कर दिया है। कई लोग मान रहे हैं कि PDM शीर्ष अदालत को डराने-धमकाने के लिए उसका घेराव कर रहा है। पाकिस्तान के मौजूदा चीफ जस्टिस, जो इमरान खान के समर्थक हैं, उनमें और पाकिस्तान की सरकार में तकरार हो गई है। वहीं, अल-कादिर केस में इमरान खान की बीवी बुशरा ने भी लाहौर उच्च न्यायालय का रुख किया है।

वहीं, पाकिस्तान की शीर्ष अदालत पर मजहबी तत्वों द्वारा हमला किए जाने की जानकारी भी सामने आ रही है। इस्लामाबाद के ‘रेड ज़ोन’ में कई प्रदर्शनकारी घुसे हुए हैं, जिससे आतंकी हमलों का खतरा भी बढ़ गया है। इमरान खान के विरोधी इस बात से खफा हैं कि न्यायपालिका ने उन्हें राहत किस तरह दे दी। मौलाना फजलुर रहमान प्रदर्शनकारियों की अगुवाई कर रहे हैं। धरना प्रदर्शन कहाँ किया जाना है, इसे लेकर भी खींचतान चल रही है। फ़िलहाल, दोनों पक्षों के लोग सुप्रीम कोर्ट को घेर कर बैठे हुए है.

17 मई तक नहीं हो सकेगी इमरान खान की गिरफ़्तारी, इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने सभी मामलों में दी 5 दिन की राहत

चीन ने उड़ाया भारतीयों का मजाक! वीडियो देख भड़के लोग

33 पुरुषों का बलात्कार कर इस शख्स ने दी दर्दनाक मौत, मामला जानकर काँप जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -