चीन ने उड़ाया भारतीयों का मजाक! वीडियो देख भड़के लोग
चीन ने उड़ाया भारतीयों का मजाक! वीडियो देख भड़के लोग
Share:

सोशल मीडिया पर चीन का एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिसकी भारत में बहुत आलोचना हो रही है। वीडियो में पंजाबी वेशभूषा में चीनी सड़क पर दलेर मेहंदी के गीत, तुनक, तुनक तुन की धुन पर नाचते नजर आ रहे हैं। गोरे चीनियों ने स्वयं को भारतीय दिखाने के लिए अपने चेहरे पर मेकअप भी किया है। इस वीडियो के सामने आने के पश्चात् भारतीयों ने इसे रंगभेदी कहकर इसकी आलोचना की जिसके पश्चात् वीडियो को हटा लिया गया है। चीन की ओर से यह वीडियो ऐसे समय में सामने आया जब दोनों देशों के बीच सीमा को लेकर तनाव का माहौल है।

इस वीडियो को चीन के कॉमेडियन ब्रदर हाओ ने सबसे पहले वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म बिलीबिली पर 6 मार्च को साझा किया था। देखते ही देखते वीडियो वायरल हो गया जिसके पश्चात् चीन के मंत्रालय मिनिस्ट्री ऑफ पब्लिक सिक्योरिटी ने इसे अपने सड़क सुरक्षा अभियान के लिए Weibo पर साझा किया तथा लिखा कि गाड़ी चलाते वक़्त हेलमेट और सीटबेल्ट पहनना कितना आवश्यक है। वीडियो में हाओ को भारतीय वेशभूषा में पगड़ी पहने दो अन्य व्यक्तियों के साथ एक मोटरसाइकिल पर सवार देखा जा सकता है। तीनों में से किसी ने हेलमेट नहीं पहना हुआ है तथा सभी के चेहरों को मेकअप से भारतीय लुक देने का प्रयास किया गया है। उनके सामने एक गाड़ी में पगड़ी पहने एक अधेड़ उम्र के व्यक्ति को दिखाया गया है जिसका चेहरा भी मेकअप से सांवला किया गया है। कार की पिछली सीट पर तीन चीनी महिलाओं को बैठा दिखाया गया है जिन्होंने लहंगा चोली पहन रखा है।

वीडियो में आगे देखा जा सकता है कि कार चालक एवं मोटरसाइकिल सवारों के बीच झगड़ा हो जाता है जिसके पश्चात् कार में बैठी तीनों महिलाएं बाइक सवारों के पास जाकर भांगड़ा के स्टेप्स करने लगती हैं। इस वीडियो को साझा करते हुए चीनी मिनिस्ट्री ऑफ पब्लिक सिक्योरिटी ने लिखा, 'कार की पिछली सीट पर बैठते वक़्त भी सीट बेल्ट पहनना चाहिए। जब आप बाइक चला रहे हों तो ध्यान रखें कि बिना हेलमेट के आप सड़क पर नहीं चल सकते।' इस वीडियो पर द प्रिंट के कॉलमिस्ट आदिल बरार ने ट्वीट किया, 'ये लोग भारत, बॉलीवुड और भारतीयों का मजाक उड़ा रहे हैं।' वही इस वीडियो भारतीय लोगों ने जमकर भड़ास निकाली है।

बिहार: सिलिंडर फटने से हुआ दुखद हादसा, तीन की जिंदा जलकर मौत, 3 अन्य झुलसे

'बिना सरकार की मिलीभगत के नहीं हो सकता इतना बड़ा घोटाला, इस्तीफा दें सीएम बघेल..', AAP के बाद भाजपा की मांग

MP की इस लड़की की कहानी रुला देगी आपको

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -