विधानसभा चुनाव: केरल में 48 प्रतिशत तक हुआ मतदान
विधानसभा चुनाव: केरल में 48 प्रतिशत तक हुआ मतदान
Share:

राज्य विधानसभा चुनाव के एक चरण में मंगलवार को दोपहर दो बजे तक केरल में अनुमानित 48 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट डाले। इसके साथ ही पलक्कड़ जिले में 51.5 प्रतिशत मतदान के साथ सबसे अधिक मतदान प्रतिशत रहा है जबकि कोझिकोड 48.6 प्रतिशत के साथ दूसरे और मलप्पुरम जिले में सबसे कम 43.3 प्रतिशत मतदान हुआ है। नेमोम निर्वाचन क्षेत्र में 46.2 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। जबकि वतियुरकावु में क्रमश: 43.7 प्रतिशत और 49.80 प्रतिशत मतदान हुआ। 

140 सीटों वाली केरल विधानसभा के सदस्यों को चुनने के लिए मतदान मंगलवार को मतदान केंद्रों के बाहर थर्मल स्कैनर और सैनिटाइजर्स के साथ शुरू हुआ। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कन्नूर के पिनाराई में वोट डाला। उन्होंने कहा कि राज्य विधानसभा चुनाव में वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) को ऐतिहासिक जीत मिलेगी क्योंकि उनकी पार्टी पर लगाए गए आरोपों को नगर निगम चुनाव में पहले ही खारिज कर दिया गया था। नेता प्रतिपक्ष रमेश चेन्नीथला ने अलप्पुझा के हरिपपड़ी में अपना वोट डाला। 

उन्होंने दावा किया कि यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) की चुनावों में 'ऐतिहासिक जीत' होगी, जिसमें कहा गया है कि अयप्पा भक्त मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन को 'अपनी मान्यताओं को रौंदने' के लिए माफ नहीं करेंगे। पलक्कड़ विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार 'मेट्रोमैन' ई श्रीधरन ने पोनानी के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। श्रीधरन ने कहा कि उनकी पार्टी चुनाव में शानदार प्रदर्शन करेगी जिससे वह पलक्कड़ से बड़े अंतर से जीत हासिल करेंगे। मिजोरम के पूर्व गवर्नर कुम्मनम राजशेखरन और सांसद के मुरीदन ने भी वोट डाले हैं।

Fact Check: सीएम योगी ने पत्रकार को दी गाली ? जानें वायरल वीडियो की हकीकत

तमिलनाडु राज्य में पहली बार दो दिग्गजों के बिना होंगे विधानसभा चुनाव

बंगाल में 1 बजे तक 42.10% मतदान दर्ज, TMC ने भाजपा पर लगाए हमले के आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -