Fact Check: सीएम योगी ने पत्रकार को दी गाली ? जानें वायरल वीडियो की हकीकत
Fact Check: सीएम योगी ने पत्रकार को दी गाली ? जानें वायरल वीडियो की हकीकत
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के फायरब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ को लेकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में सीएम योगी आदित्यनाथ आपत्तिजनक शब्द बोल रहे हैं। इस वीडियो को सोशल मीडिया के आम यूजर के साथ ही विपक्षी पार्टियाँ भी जमकर शेयर कर रही हैं।

 

आम आदमी पार्टी (आप) से लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता तक इसे वायरल करने में लगे हुए हैं। कुछ यूजर सीएम योगी का 26 सेकेंड का वीडियो तो कुछ 8 सेकेंड का वीडियो साझा करते हुए सीएम योगी की छवि धूमिल करने की कोशिश कर रहे हैं। इन वीडियो के अंतिम 3 सेकेंड में ही आपत्तिजनक भाषा का उपयोग किया गया है। वायरल हुए वीडियो के फैक्ट चेक में यह सामने आया कि सीएम योगी के ओरिजिनल वीडियो के साथ छेड़छाड़ की गई है।

 

उनके वीडियो आखिरी के 3 सेकेंड को एडिट किया गया है। वीडियो से संबंधित जाँच और उसे एडिटेड पाए जाने की बात जब मीडिया ने रिपोर्ट की, तो उसे सीएम योगी आदित्यनाथ के मीडिया सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने रिट्वीट किया है। वरिष्ठ पत्रकार दीपक चौरसिया ने भी इस वीडियो पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि 'सीएम योगी के आपत्तिजनक शब्द बोलने का मामला। एडिटेड निकला सीएम योगी का Video, वीडियो के आखिरी 3 सेकेंड में जोड़े गए आपत्तिजनक शब्द।'

 

तमिलनाडु राज्य में पहली बार दो दिग्गजों के बिना होंगे विधानसभा चुनाव

इंडोनेशिया भूस्खलन में अब तक 128 लोगों की मौत, 72 लापता

कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने के लिए सख्त हुई यूपी सरकार, लागू की धारा 144

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -