विधानसभा चुनाव: मतगणना ईवीएम से होगी या वीवीपैट पर्ची से, 10 दिसंबर को अदालत करेगी फैसला

विधानसभा चुनाव: मतगणना ईवीएम से होगी या वीवीपैट पर्ची से, 10 दिसंबर को अदालत करेगी फैसला

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव में मतदान संपन्न हो चुके हैं और मतगणना में महज 5 दिन ही बचे हैं, वहीं इस बीच ईवीएम संबंधित विवाद अब हाईकोर्ट तक पहुंच गया है. कांग्रेस ने बिलासपुर हाईकोर्ट में गुरुवार को एक याचिका दायर की है, जिसमें चुनाव आयोग से मतगणना वीवीपैट पर्ची के माध्यम से कराने की मांग की गई है. उच्च न्यायालय ने कांग्रेस की याचिका को मंजूर कर लिया है अब इस मामले पर 10 दिसंबर को सुनवाई होगी.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह बरसे कहा- ईवीएम में छेड़छाड़ गुड्डे-गुड़ियों का खेल नहीं

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में दो चरणों में मतदान संपन्न होने के बाद से कांग्रेस लगातार निर्वाचन आयोग और भाजपा को ईवीएम की सुरक्षा और हैकिंग को लेकर हमला कर रही है, कांग्रेस के ओर से इस संबंध में गुरुवार को कांग्रेस नेता गिरीश देवांगन ने हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल की है, जिसमें सुप्रीम कोर्ट और चुनाव आयोग की गाइडलाइन का सन्दर्भ देते हुए 11 दिसंबर को होने वाली मतगणना वीवीपैट से कराने की मांग की है.

तेलंगाना चुनाव में हो रहा काले जादू का भरपूर इस्तेमाल, भारी मात्रा में हो रही उल्लुओं की तस्करी

कांग्रेस की इस याचिका को हाईकोर्ट की स्पेशल बैंच ने स्वीकार कर लिया है, साथ ही इस मामले की सुनवाई के लिए 10 तारीख निर्धारित कर दी है. यह याचिका पीसीसी के तरफ से गिरीश देवांगन ने दाखिल की है, याचिका मंजूर होने के बाद राजनीतिक पार्टियों में सरगर्मी तेज हो गई है. आपको बता दें कि अगर वीवीपैट पर्चियों से मतगणना करने कि मांग को अदालत मंजूर कर लेती है तो फिर सभी विधानसभा चुनाव वाले राज्यों से ये मांग उठ सकती है.

 खबरें और भी:-

 

पीएम मोदी ने कहा हेलीकॉप्टर घोटाले का राजदार आया सामने अब होगा पर्दाफाश

राजस्थान चुनाव: कांग्रेस में हर नेता खुद को सीएम बताकर बटोर रहा वोट- अमित शाह

मध्यप्रदेश चुनाव: असली गौरक्षक का हित हिंदुत्व राजनीति की भेंट चढ़ रहा