सड़क हादसा: बस पलटने से मौत का शिकार हुए 7 यात्री, परिजनों में मचा कोहराम
सड़क हादसा:  बस पलटने से मौत का शिकार हुए 7 यात्री, परिजनों में मचा कोहराम
Share:

दिनों प्रतिदिन बढ़ रहे घटनाओं के कारण और खबर आज के समय में इस बात से हर कोई परेशान है वहीं इस बात एक बार फिर ऐसा कुछ सुनने को मिल रहा है जिसके कारण आज हर किसी के दिल में कोहराम मचता जा रहा है वहीं हाल ही में असम के गोलपारा जिले के धुपधारा क्षेत्र में एक बस पलटने से 7 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग घायल हो गए हैं. हादसे में घायल हुए लोगों का इलाज पास ही के एक अस्पताल में चल रहा है. वहीं मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. फिलहाल बस कैसे पलटी इस प्रकार की कोई भी सूचना नहीं आई है. इससे पहले भी बस पलटने की खबरें कई राज्यों से आती रही है. 

पहले भी हुआ है सड़क हादसा: मिली जानकारी के अनुसार इससे पहले असम के सिबसागर जिले में एक दर्दनाक सड़क हादसे में 10 लोगों की मौत हुई थी और कई घायल हुए थे. ये दुर्घटना नेशनल हाइवे 37 पर दिमाऊ में एक बस और टैंपो ट्रेवलर के टकराने से हुई. घायल हुई लोगों को नजदीकी अस्‍पताल इलाज कराया गया था. जंहा यह भी पता चला है कि आंकड़े बताते हैं कि वर्ष 2009 में जहां देश में 97 हजार लोग सड़क दुर्घटना में मरते थे, जिनकी संख्या 2017 में बढ़कर 1 लाख 47 हजार 502 पहुंच गई, जो चिता का विषय बन गया है. सड़क हादसों में मरने वालों की संख्या में दिनोंदिन हो रही वृद्धि को रोकने के लिए ही नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू किया गया है. हालांकि, नए मोटर व्‍हीकल एक्‍ट का विरोध भी कुछ लोग कर रहे हैं, लेकिन सरकार ने साफ कर दिया है कि इसमें किसी प्रकार कोई ढील नहीं दी जाएगी.

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, दोपहिया वाहनों के साथ हुए सड़क हादसों में लोगों ने सबसे ज्‍यादा जान गंवाई. दोपहिया वाहनों के साथ दुर्घटनाओं में 34.8 फीसद, ट्रक के साथ 11.2 फीसद जबकि कार टैक्‍सी जैसे हल्‍के वाहनों के साथ हुए हादसों में 17.9 फीसद मौतें दर्ज की गईं. चौंकाने वाली बात यह कि सड़क के किनारे चलने वाले लोगों के साथ हुए हादसों में भी मौतों के मामले ज्‍यादा देखे गए. आंकड़ों की मानें तो पैदल यात्रियों के साथ हुए हादसों में 10.6 फीसद मौतें दर्ज की गईं. यहां तक कि साइकिल से चलने वाले भी महफूज नहीं रहे. साइकिल सवारों के साथ हुए हादसों में 1.7 फीसद मौतें दर्ज की गईं.

आगरा में सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, तीन विदेशियों समेत पांच लड़कियां गिरफ्तार

मिड डे मील बना रही महिला की बड़ी लापरवाही, सब्जी के भगोने में गिरलकर जली 3 साल की मासूम

मध्य प्रदेश दौरे पर संघ प्रमुख मोहन भागवत, हमलावर हुई कांग्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -